logo-image
लोकसभा चुनाव

Mumbai: गोरेगांव में बिल्डिंग में आग लगने से 7 लोगों की मौत, 35 से ज्यादा घायल

Mumbai: देश की मायानगरी मुंबई से दिल दहलाने वाली खबर सामने आई है...यहां एक सात मंजिला इमारत में भीषण आग लग गई है, इस हादसे में 6 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है और 45 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं

Updated on: 06 Oct 2023, 12:11 PM

New Delhi:

Mumbai: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के गोरेगांव से बड़ी खबर सामने आई है. यहां आजाद नगर में एक बहुमंजिला इमारत में आग लग गई है. इस हादसे में 6 लोगों की जलकर मौत हो गई है, जबकि 45 से ज्यादा लोग जख्मी हो गए हैं, जिनमें से दो की हालत नाजुक बताई जा रही है. घायलों के अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया है. यह आग गोरेगांव स्थित समर्थ नामक 7 मंजिला इमारत में लगी है.

इस हादसे में बिल्डिंग की पार्किंग में खड़ी चार कार और 30 से ज्यादा बाइक पूरी तरह से जलकर राख हो गई हैं. हालांकि घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची दमकल की 10 से ज्यादा गाड़ियों ने किसी तरह से आग पर काबू पाया है. स्थानीय लोगों की मानें तो बिल्डिंग की पार्किंग में काफी पुराना कपड़ा रखा हुआ था, जिसमें किसी वजह से आग लग गई होगी. देखते ही देखते आग ने पार्किंग के साथ ही पूरी इमारत को अपनी चपेट में ले लिया. फिलहाल मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद है. आग लगने  के कारणों की अभी पुख्ता जानकारी नहीं मिली है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

ताजा जानकारी के अनुसार गोरेगांव में एक इमारत में आग लगने से कुल 51 घायलों में से अब तक 7 लोगों की मृत्यु की खबर है. जबकि 5 की हालत गंभीर है, 35 लोगों का इलाज चल रहा है और 4 घायलों को छुट्टी दे दी गई है. मुंबई के गोरेगांव में लगी आग पर महाराष्ट्र सरकार में मंत्री मंगल प्रभात लोढ़ा ने कहा कि यह बहुत दुखद घटना है... इसकी उच्चस्तरीय जांच के लिए कमेटी का गठन किया जाएगा जो 15 दिन में अपनी रिपोर्ट देगी। इस हादसे में जिनकी मृत्यु हुई है, उनके परिवारों को मुआवजा दिया जाएगा... घायलों का अच्छे से अच्छा इलाज कराया जाएगा.

 मुंबई के गोरेगांव में लगी आग पर BMC कमिश्नर इकबाल सिंह चहल ने कहा कि हमारे पास मौजूद जानकारी के मुताबिक आग कल रात 3 बजे लगी. तड़के 3.10 बजे दमकल की गाड़ियां वहां पहुंचीं, आग सबसे पहले इमारत की दो मंजिलों पर फैली थी. लोगों की मृत्यु जलने से नहीं दम घुटने से हुई क्योंकि वहां घना धुआं फैला हुआ था... इस अस्पताल में 28 लोगों को लाया गया है और इनमें से किसी की भी हालत गंभीर नहीं है... इन सभी को मुफ्त इलाज दिया जाएगा. अगर कोई दवा बाहर से लानी पड़ी तो उसका खर्च भी हम उठाएंगे. हम मृतकों के परिजनों का पता लगाएंगे और उन्हें मुआवजा दिया जाएगा.