logo-image

Mumbai: बहुमंजिला बिल्डिंग की गिरी लिफ्ट, 6 लोगों की मौत

Mumbai Lift Accident : मुंबई के ठाणे जिले में लिफ्ट गिरने से 6 मजदूरों की मौत हो गई है. अभी मरने वाले लोगों की संख्या बढ़ सकती है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है.

Updated on: 10 Sep 2023, 09:26 PM

मुंबई:

Mumbai Lift Accident : महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से हादसे की एक दर्दनाक खबर सामने आई है. ठाणे की एक बहुमंजिला बिल्डिंग की लिफ्ट रविवार को अचानक से गिर पड़ी है, जिससे इमारत में रहने लोगों में हड़कंप मच गया. इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई. स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने लिफ्ट में फंसे लोगों को बाहर निकाला और आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया है. 

यह भी पढ़ें : G20 Summit को लेकर पाकिस्तानियों ने अपनी सरकार पर निकाली भड़ास, बोले- ये शर्मिंदगी की बात है

यह घटना ठाणे जिले के बाल्कम इलाके की है. यहां हाईलैंड पार्क के पास एक 40 मंजिला इमारत के ऊपर वाटर प्रूफिंग का कार्य चल रहा था. इसके बाद काम खत्म करने के बाद सभी मजदूर लिफ्ट से नीचे आ रहे थे, कभी अचानक से लिफ्ट गिर गई. इस दुर्घटना में लिफ्ट में मौजूद सभी मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. 

यह भी पढ़ें : Maharashtra: मराठा आरक्षण पर सरकार का क्या है रुख? सीएम एकनाथ शिंदे ने किया खुलासा

लिफ्ट गिरने में मरने वाले सभी लोग बिल्डिंग में काम करने वाले मजदूर हैं. इस हादसे के बाद इमारत में रहने वाले निवासी डरे हुए हैं. आसपास के लोगों की भीड़ घटनास्थल पर जुट गई है. पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है. इस हादसे में गंभीर हुए घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. बताया जा रहा है कि अभी मौत का आंकड़ा बढ़ सकता है. पुलिस ने सभी लोगों को घटनास्थल से दूर रहने के लिए कहा है.