logo-image

MNS के झंडे का रंग बदला, राज ठाकरे बोले- PAK-बांग्लादेश के घुसपैठियों को देश से बाहर निकालने होंगे, तभी...

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे (MNS Chief Raj Thackeray) ने अपनी पार्टी के झंडे का रंग बदल कर भगवा कर दिया है.

Updated on: 23 Jan 2020, 09:17 PM

नई दिल्‍ली:

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे (MNS Chief Raj Thackeray) ने अपनी पार्टी के झंडे का रंग बदल कर भगवा कर दिया है. उन्होंने अपने पुत्र अमित ठाकरे को भी राजनीति में उतार दिया है. मुंबई में गुरुवार को हुए एक कार्यक्रम में राज ठाकरे ने कहा कि 2006 में जब पार्टी की स्थापना की तो तब मेरे मन में जो झंडा था वह यही भगवा झंडा था. सोशल इंजीनियरिंग करना चाहिए ऐसी बातें कुछ लोगों ने कही थीं उनकी बातें मानीं पर मेरे मन में भगवा झंडा था, इसलिए मैंने झंडा का रंग बदल दिया.

यह भी पढे़ंःCAA-NRC के विरोध पर बोले प्रसून जोशी- PM मोदी सिर्फ देश के लिए सोचते हैं

MNS चीफ राज ठाकरे ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि पार्टी के पदाधिकारी एक-दूसरे के खिलाफ फेसबुक और ट्विटर पर कमेंट्स करना बंद करें, जो करेगा उसे पद से हटा दिया जाएगा. उन्होंने आगे कहा कि मैं मराठी हूं और हिन्दू भी हूं. भाषा और धर्म पर आंच नहीं आने देंगे. देश के साथ जो मुस्लिम ईमानदार हैं वह हमारे हैं. हम एपीजे अब्दुल कलाम, जावेद अख्तर, इरफान पठान को नकार नहीं सकते हैं.

उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी कलाकारों को बॉलीवुड से हटाने का काम एमएनएस ने किया. तब मुझे किसी ने हिंदुत्व के बारे में नहीं पूछा. धर्म का आचरण घर में होना चाहिए. मस्जिद में लाउड स्पीकर क्यों चाहिए. हमारी आरती तकलीफ नहीं देती तो नमाज क्यों तकलीफ दे. लाउड स्पीकर हटाने के बात मैंने पहले भी कहीं थी. समझौता एक्सप्रेस बंद हो. लाहौर बस सेवा बंद हो.

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष ने आगे कहा कि बांग्लादेश से ढाई-ढाई हजार रुपये में लोग भारत में आते हैं, उनको हटाना होगा. मैंने पीएम नरेंद्र मोदी पर आलोचना की पर अच्छे कदम उठाने पर अभिनंदन भी किया. महाराष्ट्र पुलिस को 48 घंटे की खुली छूट दीजिए वह घूसखोरों को बाहर निकाल देंगे. सीएए के विरोध आंदोलन में यहां के मुस्लिम कितने थे? बाहर के कितने थे? अगर बाहर के ज्यादा है तो इस आंदोलन को समर्थन क्यों दे.

यह भी पढे़ंःDelhi Assembly Election: JP नड्डा ने कांग्रेस-AAP पर बोला हमला, कहा- पाकिस्तान मौज कर रहा था, क्योंकि...

उन्होंने आगे कहा कि इस देश से बांग्लादेश और पाकिस्तान के मुस्लिम बाहर निकालने होंगे. उसके लिए केंद्र सरकार को पूरा समर्थन देने को तैयार हूं. मेरे पास जानकारी है कि कुछ इलाके ऐसे हैं वहां मौलवी जा रहे हैं. पुलिस भी वहां नहीं जा सकती है. ऐसे इलाकों की जानकारी मैं केंद्रीय गृहमंत्री और मुख्यमंत्री को मिलकर दूंगा. राज ठाकरे ने आगे कहा कि 9 फरवरी को एक मोर्चा का आयोजन होगा. बांग्लादेश के मुस्लिम और पाकिस्तान से आए मुस्लिमों को बाहर निकाला जाए इसके लिए मोर्चा निकाला जाएगा.