logo-image

Maharashtra: भिवंडी इमारत हादसे का सामने आया दर्दनाक Video, 2 की मौत

Bhiwandi building collapsed : महाराष्ट्र में एक इमारत गिरने की एक बड़ी खबर सामने आई है. भिवंडी के कैलासनगर (वालपाड़ा) स्थित वर्धमान कंपाउंड में अचानक से 3 मंजिला बिल्डिंग भरभराकर गिर पड़ी.

Updated on: 29 Apr 2023, 06:33 PM

मुंबई:

Bhiwandi building collapsed : महाराष्ट्र में एक इमारत गिरने की एक बड़ी खबर सामने आई है. भिवंडी के कैलासनगर (वालपाड़ा) स्थित वर्धमान कंपाउंड में अचानक से 3 मंजिला बिल्डिंग भरभराकर गिर पड़ी. इमारत के मलबे में 20 लोगों की दबे होने की आशंका जताई जा रही है, जिनमें से 12 व्यक्तियों को बचा लिया गया है. मलबे से निकाले गए 20 में से 10 लोगों का इलाज अस्पताल में चल रहा है, जबकि 2 व्यक्ति की मौत हो गई है. इमारत हादसे को लेकर एक वीडियो भी सामने आया है.

यह भी पढ़ें : Mukhtar Ansari : मुख्तार-अफजाल अंसारी को सजा, जानें क्या है गैंगस्टर एक्ट 

बताया जा रहा है कि भिवंडी में गिरी बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर में एक फैक्ट्री थी, जहां मजदूर काम कर रहे थे. साथ ही पहले और दूसरे फ्लोर में परिवार रहता था. दोपहर वक्त तीन मंजिला इमारत देखते ही देखते अचानक से ढह गई, जिसमें मजदूर और परिवार के सदस्य दब गए हैं. हालांकि, कुछ लोग अपने काम पर भी चले गए थे, लेकिन मलबे के नीचे दबे होने वाले लोगों की संख्या 20 बताई जा रही है. सूचना पर पहुंचे ठाणे आपदा प्रतिक्रिया बल के कर्मचारियों ने रेस्क्यू करके मलबे में से 9 लोगों को बाहर निकाला है. 

यह भी पढ़ें : Poonch Attack: G20 सम्मेलन को लेकर सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट, आतंकियों के मंसूबों को नाकाम करने की ये है तैयारी

पुलिस और दमकल विभाग की टीमें घटनास्थल पर पहुंचकर मलबा हटाने और लोगों को बचाने के लिए कार्य कर रही हैं. बिल्डिंग हादसे को लेकर एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में राहत और बचाव कार्य में जुटे कर्मचारी दिख रहे हैं. केंद्रीय राज्य मंत्री कपिल पाटिल ने कहा कि 20 लोगों में से मलबे के नीचे फंसे होने की आशंका है, 9 व्यक्तियों को बचाया गया. 8 लोगों को अस्पताल में उपचार चल रहा है और एक की मौत हो गई है. आगे बचाव अभियान चल रहा है.