logo-image

महाराष्ट्र में गणेश उत्सव की धूम, कोंकण के लिए BJP ने की 300 मुफ्त बसों की व्यवस्था

इस दौरान पत्रकारों से बात करते हुए देवेंद्र फडणवीस ने बताया कि गणेश उत्सव मनाने कोंकण जाने वालों को एक आरामदायक और सुरक्षित यात्रा देने के लिए बीजेपी ने 300 मुफ्त बसों की व्यवस्था की है.

Updated on: 29 Aug 2022, 07:59 PM

मुंबई:

गणेश उत्सव (Ganesh Utsav) को महाराष्ट्र के सबसे बड़े उत्सव के तौर पर देखा जाता है. गणेश उत्सव से महीनों पहिले महाराष्ट्र के घर-घर में इसकी तैयारी दिखाई देने लगती है. मुंबई (Mumbai) और पुणे (Pune) जैसे शहरों में रहने वाले लोग बड़ी संख्या में कोंकण (konkan) अपने गांव गणेश उत्सव मनाने जाते हैं. इस बीच मुंबई से कोंकण क्षेत्र में जाने वालों के लिए बीजेपी (BJP) ने 300 मुफ्त बसों की व्यवस्था की है. जिसे आज महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस (devendra fadanvis) ने हरी झंडी दिखाई. इस मौके पर बीजेपी नेता और राज्य के पर्यटन मंत्री मंगल प्रभात लोढ़ा भी मौजूद थे.

इस दौरान पत्रकारों से बात करते हुए देवेंद्र फडणवीस ने बताया कि गणेश उत्सव मनाने कोंकण जाने वालों को एक आरामदायक और सुरक्षित यात्रा देने के लिए बीजेपी ने 300 मुफ्त बसों की व्यवस्था की है. यहां तक कि कोंकण जाने वालों के लिए मोदी एक्सप्रेस नाम से एक स्पेशल ट्रेन भी चलाया गया था. इस ट्रेन का पूरा खर्च मुंबई बीजेपी ने उठाया और यात्रा करने वालों से कोई किराया नहीं लिया गया. कोंकण में गणेश उत्सव बहुत ही बड़े पैमाने पर मनाया जाता है. गणेश उत्सव से ठीक पहले बड़ी तादाद में लोग अपने ऑफिस और काम-काज से छुट्टी लेकर पूरे परिवार के साथ कोंकण जाते हैं. इन श्रद्धालुओं के लिए राज्य सरकार की तरफ से स्पेशल ट्रेन और एसटी बसों को भी चलाया जा रहा है, लेकिन ट्रेन और बस में यात्रियों के लिए टिकट मिलना मुश्किल हो रहा है क्योंकि ये लगातार फुल होकर चल रही है. वहीं निजी वाहनों का किराया भी इतना ज्यादा बढ़ चुका है कि लोगों के सामने अपने घर जाने को लेकर एक बड़ी समस्या उत्पन्न हो जाती है.

ये भी पढ़ें : आदित्य ठाकरे के नाम पर ठगी करने की कोशिश, जानें फिर क्या हुआ

देवेंद्र फडणवीस ने पत्रकारों को बताया कि उन्हें खुशी है कि कोंकण क्षेत्र में गणेश उत्सव मनाने का लोगों का सपना बीजेपी द्वारा प्रदान की गई सुविधा से पूरा होगा. अन्यथा, लोगों को अपने मूल स्थान तक पहुंचने के लिए किसी भी उपलब्ध वाहन का उपयोग करना पड़ता है. इसके अलावा मुंबई-गोवा एक्सप्रेस-वे के अधूरे काम पर बोलते हुए फडणवीस ने कहा कि राज्य के मंत्री रविंद्र चौहान खुद इस एक्सप्रेस-वे के काम पर नज़र रखे हुए हैं और अगले साल तक इसका अधिकतम काम पूरा कर लिया जाएगा.