logo-image
लोकसभा चुनाव

Sidhi Urine Scandal: जिस आदिवासी पर की गई पेशाब, उसका सीएम चौहान ने किया सम्मान, पैर धोकर ओढ़ाई शॉल

Sidhi Urine Scandal: जिस आदिवासी पर की गई पेशाब, उसका सीएम चौहान ने किया सम्मान, पैर धोकर ओढ़ाई शॉल

Updated on: 06 Jul 2023, 11:56 AM

नई दिल्ली:

Sidhi Urine Scandal: मध्य प्रदेश के सीधी जिले में बीते दिनों एक घटना ने पूरे देश को हिला कर रख दिया था. मामला था प्रवेश शुक्ला नाम के एक शख्स ने एक आदिवासी पर पेशाब करने वाली शर्मनाक हरकत को अंजाम दिया. हालांकि इस कांड के बाद प्रशासन और सरकार दोनों ही हरकत में आए और इस वीडियो के वायरल  होने के साथ-साथ तुरंत कार्रवाई भी कर डाली. दूसरे ही दिन प्रवेश शुक्ला के घर पर बुलडोजर चला दिया गया. वहीं अब खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पीड़ित आदिवासी को बुलाया और उसके पैर धोकर सम्मान किया.

बता दें प्रवेश शुक्ला खुद भारती जनता पार्टी का नेता बताया जा रहा था. हालांकि बावजूद इसके शिवराज सरकार की ओर से दोषी के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया गया. सीएम के ऑफिशल हैंडल से एक ट्वीट भी सामने आया था. जिसमें उन्होंने लिखा था कि गुंडागर्दी और गलतकाम करने वालों को मामा छोड़ने वाले नहीं है. जरूरत पड़ने पर उन्हें जमीन में 10 फुट नीचे गाड़ भी सकते हैं. 

गुरुवार को सीधी मामले में पीड़ित आदिवासी दशमत रावत के लिए एक बड़ा दिन था. क्योंकि खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दशमत को सीएम आवास पर बुलाया और उसका सम्मान किया. इस दौरान सीएम चौहान ने दशमत रावत से पेशाब वाली घटना के लिए माफी भी मांगी. 

 

पैर धोए, शॉल उढ़ाई
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दशमत रावत को अपने निवास पर बुलाया. इसके बाद उसके पैर धोकर उससे शॉल भी ओढ़ाई. यही नहीं इसके बाद शिवराज सिंह चौहान दशमत रावत को अपने साथ कार में एक कार्यक्रम में भी ले गए. यहां सीएम और दशमत ने मिलकर पौध रोपण भी किया. 

आरोपी गिरफ्तार
दूसरी तरफ पेशाब कांड के आरोप प्रवेश शुक्ला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. यही नहीं इस कांड के बाद प्रवेश शुक्ला के घर पर बुलडोज भी चलाया गया है. खुद सीएम ने एक ट्वीट के जरिए बताया कि प्रवेश शुक्ला पर एनएसए लगा दिया गया है.  हालांकि इस मामले को लेकर प्रदेश की सियासत भी गर्माई हुई है. विधानसभा चुनाव इस वर्ष के अंत में होना है लिहाजा राजनीतिक दल इस घटना को अपने हित में साधने में जुट गए हैं.