logo-image

Sehore Borewell Accident : बोरवेल में फंसी 3 साल की सृष्टि की 40 घंटे पहले ही गई थी मौत

Sehore Borewell Accident : सीहोर जिले में बोरवेल में गिरी बच्ची ने 40 घंटे पहले ही दम तोड़ दिया था. अब इस मामले की गहनता से जांच की जाएगी.

Updated on: 08 Jun 2023, 07:22 PM

भोपाल:

Sehore Borewell Accident : मध्य प्रदेश के सीहोर जिले में 52 घंटे तक बोरवेल में फंसी रही तीन वर्षीय बच्ची को निकाल लिया गया है, लेकिन उसने 40 घंटे पहले ही दम तोड़ दिया था. बच्ची सृष्टि कुशवाहा मंगलवार को अचानक से बोरवेल के लिए खोदे गए गड्ढे में गिर पड़ी थी. इसके बाद सूचना पर पहुंची स्थानीय प्रशासन, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और सेना की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया. रेस्क्यू टीम ने करीब 52 घंटे के बाद बोरवेल से बच्ची को निकाला. इसके बाद वे एंबुलेस में डालकर उसे अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

आपको बता दें कि 300 फीट गहरे बोरवेल में गिरी 3 साल की सृष्टि 120 फीट की गहराई में फंसी थी. पहले स्थानीय प्रशासन ने और फिर सेना के जवानों ने रेस्क्यू अभियान चलाया था. जैसे जैसे बोरवेल के पास ही एक और गड्डा खोदा जा रहा था वैसे वैसे बच्ची और नीचे धंसती जा रही थी. पहले दिन सृष्टि 29 फीट, दूसरे दिन 55 फिट और फिर 120 फीट नीचे खिसक कर चली गई थी.

यह भी पढ़ें : इलेक्शन कमीशन का बड़ा ऐलान- एक चरण में 8 जुलाई को होंगे पंचायत चुनाव

सृष्टि को बचाने की नाकाम कोशिश के बाद प्रभारी कलेक्टर आशीष तिवारी ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम किया गया है. हम सबके लिए बहुत ही दुखद और संवेदना की घड़ी है. लाश बहुत डिकॉम्पज स्थिति में मिली है. इस पूरे मामले की जांच की जाएगी. सीहोर के एसपी मयंक अवस्थी ने कहा कि खेत मालिक और बोर करने वाले लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. खेत मालिक को गिरफ्तार किया गया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आरोपियों पर और धाराएं बढ़ाई जाएंगी. डॉ. फैजल अहमद का कहना है कि सांस की गति रुकने से मृत्यु हुई है. बॉडी डिकॉम्पोज हो गई है. करीब 40 घंटे पहले ही सृष्टि की मौत गई गई थी.