अगले 24 घंटे में मध्य प्रदेश में बारिश की संभावना, गर्मी से मिलेगी राहत

IANS  |   Updated On : June 16, 2019 11:48:49 AM
फाइल फोटो

फाइल फोटो (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई हिस्सों में मानसून पूर्व की गतिविधियां बढ़ने से गर्मी से राहत है. वहीं मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में राज्य के कई स्थानों पर बादल छाने और बौछारें पड़ने की संभावना जताई है. राज्य में रविवार को मौसम साफ है और धूप तेज है, लेकिन चुभन कम है.

यह भी पढ़ें- ट्रेनों में मसाज की सुविधा शुरू होने से पहले ही बंद, जानिए क्यों हुआ ऐसा

मौसम विभाग के अनुसार, अरब सागर की ओर से आ रही नमी के कारण राज्य के मौसम में बदलाव आया है. मानसून पूर्व की गतिविधियां बढ़ी हैं, बीते 24 घंटों के दौरान बौछारें पड़ने से तापमान में गिरावट आई है और गर्मी से राहत है. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आगामी 24 घंटों के दौरान राज्य के कई हिस्सों में हल्के बादल छाने के साथ हवाएं चल सकती हैं और गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं.

यह भी पढ़ें- ग्रामीणों ने अनूठी और देसी तरकीब के जरिए करंट से झुलसे व्यक्ति की बचाई जान, सभी रह गए हैरान

राज्य के मौसम में बदलाव का दौर जारी है. रविवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 25.6 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 24.6 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 32 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, शनिवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 36.2 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 39.5 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 42.6 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस रहा.

यह वीडियो देखें- 

First Published: Jun 16, 2019 11:48:30 AM
Post Comment (+)

Live Scorecard

न्यूज़ फीचर

वीडियो