logo-image
लोकसभा चुनाव

MP में अब बिना इजाजत नहीं लगा सकेंगे पोस्टर, CM की फोटो वाला पोस्टर भी हटेगा

मध्य प्रदेश में अब बिना अनुमति के पोस्टर बैनर नहीं लगाया जा सकता. कमलनाथ सरकार ने यह फैसला लिया है. सीएम कमलनाथ ने ट्वीट करके इस फैसले के बारे में जानकारी दी.

Updated on: 06 Nov 2019, 03:07 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश में अब बिना अनुमति के पोस्टर बैनर नहीं लगाया जा सकता. कमलनाथ सरकार ने यह फैसला लिया है. सीएम कमलनाथ ने ट्वीट करके इस फैसले के बारे में जानकारी दी. सीएम कमलनाथ ने लिखा कि बग़ैर अनुमति के सार्वजनिक स्थानो पर लगे होर्डिंग - पोस्टर - बैनर को लेकर मैंने कड़ा निर्णय लेते हुए ,स्पष्ट रूप से निर्देश दिये है कि प्रदेश भर से इन्हें तत्काल हटाया जाये. होर्डिंग पर यदि मेरे भी फ़ोटो लगे हो तो उन्हें भी हटाने में ज़रा भी संकोच ना बरता जाये.

प्रदेश की सुंदरता पर इन अवैध होर्डिंग- पोस्टर- बैनर के कारण दाग़ लग रहा था, इनसे आये दिन हादसे व दुर्घटनाएँ भी घटित हो रही थीं, इन सब को दृष्टिगत रखते हुए मैंने यह सख़्त क़दम उठाया है. ऐसा कोई सार्वजनिक स्थल नहीं था, जहाँ पर ये अवैध होर्डिंग नज़र ना आते हो.

यह भी पढ़ें- बिहार में बढ़ते प्रदूषण को देख नीतीश सरकार का बड़ा फैसला, अब नहीं चलेंगे ये वाहन...

यातायात संकेतको ,महापुरुषों की प्रतिमाओं , रोटरीयो , बिजली के खंबों , भवनो हर सार्वजनिक स्थलों पर लगे यह होर्डिंग शहरों की सुंदरता पर दाग़ होकर दुर्घटनाओं को न्यौता देते दिखाई देते हैं. हो सकता है कि यह निर्णय कुछ लोगों को ठीक ना लगे लेकिन मेरे लिये प्रचार-प्रसार से ज़्यादा प्रदेश की सुंदरता , नागरिकों की सुरक्षा है. इस निर्णय के पालन में कोई कोताही नहीं बरती जाने के मेरे द्वारा स्पष्ट निर्देश दिए है.

यह भी पढ़ें- UPPCL PF Scam: सपा अध्यक्ष और श्रीकांत शर्मा में ट्विटर वॉर

मैं अपनी पार्टी के लाखों कार्यकर्ताओं से व अन्य राजनीतिक दलो के प्रमुख जनो से , जनप्रतिनिधियो से , सामाजिक संस्थाओ ,सामाजिक कार्यकर्ताओं ,मीडिया से भी अपील करता हुँ कि इस निर्णय के पालन में अपनी तरफ़ से हमें सहयोग करें. प्रदेश हित में यह एक क्रांतिकारी फ़ैसला है और हमारे लिये प्रदेश हित व जनहित सर्वोच्च प्राथमिकता है.