logo-image
लोकसभा चुनाव

MP Election 2023: शिवराज सरकार को कड़ी टक्कर देने को तैयार कांग्रेस, श्रीनेत बोलीं- अब की बार 150 पार

MP Election 2023:  सुप्रिया श्रीनेत ने कहा, कांग्रेस के वचन पर भरोसा करके मध्यप्रदेश की देव तुल्य जनता ने हमें प्रचंड बहुमत देने के लिए कमर कस ली है.

Updated on: 02 Nov 2023, 09:52 PM

नई दिल्ली:

मध्यप्रदेश के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस सत्ताधारी पार्टी को टक्कर देने का भरसक प्रयास कर रही है. इसके लिए वह कई रैलियों का आयोजन करने वाली हैं. इसमें उसके स्टार नेता शामिल होंगे. गुरुवार को कांग्रेस ने एक प्रेसवार्ता कर इसकी जानकारी दी. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय प्रवक्ता, अध्यक्ष सोशल मीडिया सुप्रिया श्रीनेत ने बताया कि कांग्रेस पार्टी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के नेतृत्व में मप्र में महाजीत की ओर कदम बढ़ा रही है. 150 प्लस सीटें जीतकर आ रही हैं.

कांग्रेस पार्टी के सर्वोच्च नेतृत्व से लेकर सदावंदनीय कार्यकताओं ने यह संकल्प लिया है कि महा जनसंपर्क अभियान चलाकर अगले 15 दिनों में 230 विधानसभा सीटों तक पहुंचेंगे. सुप्रिया श्रीनेत ने कहा, कांग्रेस के वचन पर भरोसा करके मध्यप्रदेश की देव तुल्य जनता ने हमें प्रचंड बहुमत देने के लिए कमर कस ली है.

कई मायनों में ये चुनाव प्रदेश के आमजन बनाम सत्ताधारी सरकार की 18 साल की नाकामियों के बीच है. जनहित से सरोकार-मजबूत सरकार प्रदेश की जनता ने कांग्रेस पार्टी के लिए 150 से अधिक सीटों का लक्ष्य तय किया है, ताकि कांग्रेस पार्टी जनसरोकार के प्रमुख वचनों को निभा सके और दृढ़ता से मजबूत सरकार चला सके. यह चुनाव 18 साल की नाकामियां बनाम कांग्रेस की गारंटियों के बीच भी है. 

वचनपत्र और संदेश को हर एक व्यक्ति तक पहुंचाएंगे

कांग्रेस के महाजनसंपर्क अभियान से हम अपने वचनपत्र और संदेश को हर एक व्यक्ति तक पहुंचाएंगे. मध्यप्रदेश में कांग्रेस का प्रचार हम फ्रंटफुट पर कर रहे हैं. हम ना सिर्फ़ शिवराज के 18 साल के कुशासन का पर्दाफ़ाश कर रहे हैं, बल्कि उससे भी ज्यादा प्रखरता और प्रमुखता से मध्यप्रदेश के लिए अपनी प्रतिबद्धता और अपने वचन को लेकर जनता के बीच फ्रंट फुट पर चुनाव लड़ रहे हैं.

इस दौरान 70 रैलियां मध्यप्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ करेंगे. 60 रैलियां कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह करेंगे. 30 रैलियां मध्यप्रदेश कांग्रेस के प्रभारी महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला करेंगे. इसके अतिरिक्त मध्यप्रदेश कांग्रेस के हमारे   वरिष्ठ नेता अरुण यादव,  सुरेश पचौरी, जीतू पटवारी, कमलेश्वर पटेल, अजय सिंह राहुल, कांतिलाल भूरिया, उमंग सिंगार, ओंकार मारकम,  विजयलक्ष्मी साधो, सज्जन वर्मा भी विधान सभा क्षेत्रों में जनसंपर्क और रैली करेंगे. यह व्यापक महाजनसंपर्क अभियान प्रदेश की सभी 230 विधानसभा क्षेत्रों में पहुंचेगा. 

मप्र की विभिन्न विधानसभाओं में कांग्रेस नेतृत्व का दौरा कार्यक्रम

4 नवम्बर, 2023: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लीकार्जुन खरगे कटंगी और शाहपुरा 
5 नवम्बर, 2023: महासचिव प्रियंका गांधी कुक्षी और इंदौर-5
7 नवम्बर, 2023: कांग्रेस अध्यक्ष  मल्लीकार्जुन खरगे जी उज्जैन और ग्वालियर पूर्व 
8 नवम्बर, 2023: महासचिव प्रियंका गांधी, सांवेर और खातेगांव
9 नवम्बर, 2023: महासचिव  प्रियंका गांधी, रीवा
9 नवम्बर, 2023: पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी नई सराय, अशोक नगर
चंदेरी, जबलपुर ईस्ट, जबलपुर वेस्ट में पदयात्रा
10 नवम्बर, 2023: पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, सतना
13 नवम्बर, 2023: पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, टिमरनी, उदयपुरा और  इक़बाल नगर, भोपाल पदयात्रा. 
14 नवम्बर, 2023: पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी विदिशा, राजनगर, खजुराहो
15 नवम्बर, 2023: महासचिव प्रियंका गांधी, दतिया
15 नवम्बर, 2023: कांग्रेस अध्यक्ष श्री मल्लीकार्जुन खरगे, आमला (बेतूल)