logo-image

एक्सीडेंट में मारा गया सफाईकर्मी, कार से मिली सेना की वर्दी

तीन दिन पहले मध्य प्रदेश के इंदौर में हुए एक भीषण हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई थी. इस सड़क हादसे के बाद पुलिस ने जब कार की तलाशी ली तो उसे कई संदिग्ध सामान मिले हैं.

Updated on: 31 Oct 2019, 12:32 PM

इंदौर:

तीन दिन पहले मध्य प्रदेश के इंदौर में हुए एक भीषण हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई थी. इस सड़क हादसे के बाद पुलिस ने जब कार की तलाशी ली तो उसे कई संदिग्ध सामान मिले हैं. हादसे में पुलिस को कार की तलाशी में एक वायरलेस सेट, सेना की वर्दी, लेफ्टीनेंट कर्नल का आईडी कार्ड और कैंटीन कार्ड मिला है. इस सड़क हादसे में मारा गया जय प्रकाश पेशे से सफाई कर्मी था. मंगलवार को वह मऊ से छठ पूजा मनाने के लिए बिहार के वैशाली जा रहा था.

यह भी पढ़ें- पिथौरागढ़ विधानसभा उपचुनाव: जानें चुनावी गणित, कौन हो सकता है प्रत्याशी

इंदौर के तेजाजी नगर थाना क्षेत्र में हुए इस सड़क हादसे में माना जा रहा था कि सेना के अधिकारी और उसके परिजनों की मौत हुई है. जिसके बाद आर्मी इंटेलिजेंस की टीम भी मौके पर पहुंची. अब इस मामले में नए-नए खुलासे हो रहे हैं. मृतक जयप्रकाश झा की कार से रक्षा मंत्रालय से जुड़े कुछ दस्तावेज भी मिले हैं.

यह भी पढ़ें- विरोधी ताकतें लगातार देश तोड़ने की साजिश कर रही हैं, सीएम योगी ने दिया बड़ा बयान

जांच में पता चला है कि ये दस्तावेज फर्जी हैं. जय प्रकाश एक लेफ्टीनेंट कर्नल के घर सफाई कर्मचारी के रूप में काम करता था. जिस घर में जय प्रकाश रहता था आर्मी इंटेलिजेंस ने वह घर भी सील कर दिया है. वहीं मौके से मिले लैपटॉप और मोबाइल की जांच की जा रही है.

यह भी पढ़ें- बेकाबू ट्रक ने ली 9 लोगों की जान, बाइक को टक्कर मारने के बाद वैन गाड़ी को कुचला 

शुरुआती जांच में सामने आया है कि जयप्रकाश के लैपटॉप में नए नियुक्ति पत्र भी मिले हैं. माना जा रहा है कि फर्जी नियुक्ति के मामले में जयप्रकाश की कोई भूमिका हो सकती है. सेना के अधिकारी इस बात की जांच कर रहे हैं. इस बात की भी जांच की जा रही है कि जय प्रकाश कहीं सेना की सूचनाएं तो नहीं लीक कर रहा था. जय प्रकाश की कार से एक फाइल भी मिली है जिस पर एकीकृत मुख्यालय रक्षा मंत्रालय लिखा है.