logo-image

बाबा को बच्चा चोर समझ रेलवे स्टेशन पर भीड़ ने जमकर पीटा, स्टेशन मास्टर भी नहीं कर पाए कुछ, देखें VIDEO

मध्य प्रदेश में बच्चा चोरी की अफवाहों के चलते अनजान लोगों को भीड़ खूब निशाना बना रही है.

Updated on: 03 Aug 2019, 01:17 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश में बच्चा चोरी की अफवाहों के चलते अनजान लोगों को भीड़ खूब निशाना बना रही है. बच्चा चोरी की अफवाहों के चलते मॉब लिंचिंग (भीड़ की हिंसा) की घटनाओं में भी लगातार वृद्धि हो रही है. बीते दिनों में राज्य में कई जगहों पर ऐसी वारदातें हो चुकी है. भिखारी, मंदबुद्घि व अन्य लोगों को भीड़ की हिंसा का शिकार बनना पड़ा है. ताजा मामला छतरपुर से सामने आया है, जहां भीड़ ने रेलवे स्टेशन पर एक बाबा को बच्चा चोर समझकर खूब पीटा.

यह भी पढ़ें- बीजेपी के मध्य प्रदेश को कर्नाटक बनाने के मंसूबे पर फिरा पानी! जानिए कैसे हुआ ऐसा

दरअसल, पीड़ित बाबा ट्रेन के जरिए चित्रकूट से वापस अपने घर जा रहा था. छतरपुर के हरपालपुर रेलवे स्टेशन पर बाबा को बच्चा चोर समझकर पकड़ लिया और उसकी पिटाई शुरू कर दी. बेकाबू भीड़ ने बाबा को बेरहमी से पीटा. इतना ही नहीं हिंसक भीड़ ने बाबा का बीचबचाव करने आए एक युवक की भी जबरजस्त पिटाई कर डाली.

मामले की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह बाबा को भीड़ के चंगुल से छुड़ाया. फिलहाल पुलिस इस मामले में आगे की कार्रवाई में लग गई है. यह पूरी घटना रेलवे स्टेशन पर स्टेशन मास्टर और उप स्टेशन मास्टर के कमरे के ठीक बाहर की है. जो अपने आप में कई सवाल खड़े करती है. इस वारदात से रेलवे स्टेशन की सुरक्षा पर भी सवाल खड़े होते हैं.

यह भी पढ़ें- मिलावटखोरों की सूचना दीजिए और 11 हजार रुपये इनाम पाइए, कमलनाथ सरकार ने किया एलान

हालांकि मध्य प्रदेश में इस तरह की यह पहली घटना नहीं है. हर रोज किसी अनजान और निर्दोष को पीटे जाने की खबरें सामने आ रही हैं. पुलिस मुख्यालय से लेकर जिला स्तर के अधिकारी तक चिंतित और परेशान हैं. पिछले दिनों टीकमगढ़ जिले में भी  भीड़ ने एक भीखारी महिला को बच्चा चोर समझकर घेर लिया और उसकी पिटाई कर दी. इसी तरह का वाकया सागर जिले में भी हुआ, जहां एक महिला को बच्चा चोरी के शक में लोगों ने पीट दिया.