logo-image
लोकसभा चुनाव

टाटा स्टील ने दिया 13 हजार कर्मियों को तोहफा, बढ़ाया गया पेट्रोल भत्ता

टाटा स्टील प्रबंधन और टाटा वर्कस यूनियन के बीच कर्मचारियों को पेट्रोल एलाउंस को लेकर जो बातचीत का दौर शुरु हुआ था उसपर सहमति बन गई है. इस समझौते में पुराने ग्रेड के कर्मचारियों को दो पहिया गाड़ी वालों को पेट्रोल एलाउंस में 425 रुपए और न्यू एम्पलॉय ज्

Updated on: 18 Jul 2022, 02:15 PM

Jharkhand:

मंहगाई की मार को देखते हुए टाटा स्टील कंपनी ने अपने कर्मचारियों को थोड़ी राहत देने की कोशिश की है. टाटा स्टील प्रबंधन और टाटा वर्कस यूनियन के बीच कर्मचारियों को पेट्रोल एलाउंस को लेकर जो बातचीत का दौर शुरु हुआ था उसपर सहमति बन गई है. इस समझौते में पुराने ग्रेड के कर्मचारियों को दो पहिया गाड़ी वालों को पेट्रोल एलाउंस में 425 रुपए और न्यू एम्पलॉय ज्वाइन करने वाले है, उनको 475 रुपए का एलाउंस बढ़ा कर दिया जाएगा. वही चार पहिया गाड़ी रखने वालो को पुराने ग्रेड के कर्मचारियों को 500 रुपए और न्यू सीरीज के एम्पॉलय को 550 रुपए बढ़ाकर दिए जाएगे. ये समझौता एक अप्रैल, 2022 से 31 मार्च, 2027 तक यानि 5 साल के लिए किया गया है. 


पेट्रोल एलाउंस का मामला 2022 से लंबित था

आपको बता दें कि टाटा स्टील के कर्मचारियों के पेट्रोल एलाउंस का समौझता 1 अप्रैल 2022 से ही लंबित था. ऐसे में कर्मचारियों को अप्रैल,मई और जून महीने का एरियर भी दिया जाएगा. वही जुलाई महीने से ही  कर्मचारियों को नए एलाउंस का पैसा मिलना शुरु हो जाएगा. प्रबंधन की ओर से वाइस प्रेसिडेंट अत्रेयी सान्याल, ग्रुप चीफ आईआर जुबिन पालिया, हेड राहुल बोस और टाटा वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष संजीव चौधरी और महामंत्री सतीश कुमार सिंह ने साइन किए. 


हरि शंकर तिवारी ने साधी चुप्पी

पेट्रोल एलाउंस समझौता से सबसे अधिक खुशी एनएन ग्रेड के कर्मचारियों को हुई है. जबकि इस पूरे मामले में यूनियन के कैशियर हरि शंकर तिवारी ने चुप्पी साध रखी है. जबकि दूसरी तरफ एनएस ग्रेड के संजीव तिवारी ने असमानता खत्म होने पर यूनियन के प्रयास की सराहना की है. संजीव तिवारी ने कहा कि उम्मीद है कि यूनियन एनएस ग्रेड कर्मियों के हित में बेहतर कार्य करेगी.