logo-image

सीता सोरेन को मिली Z सिक्योरिटी, 2 दिन पहले हुई थी BJP में शामिल

झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन ने दो दिन पहले ही जेएमएम का साथ छोड़ बीजेपी का हाथ थाम लिया है. वहीं, गुरुवार को सीता सोरेन की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

Updated on: 21 Mar 2024, 04:59 PM

highlights

  • सीता सोरेन को मिली Z सिक्योरिटी
  • दो दिन पहले हुई थी बीजेपी में शामिल
  • झामुमो को छोड़ शिबू सोरेन को लिखा पत्र

Ranchi:

झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन ने दो दिन पहले ही जेएमएम का साथ छोड़ बीजेपी का हाथ थाम लिया है. वहीं, गुरुवार को सीता सोरेन की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सीता सोरेन को जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई है. कुछ समय पहले ही झारखंड सरकार ने सीता सोरेन को वाई कैटेगरी की सुरक्षा दी थी. दरअसल, 19 मार्च को जामा विधानसभा से विधायक सीता सोरेन ने जेएमएम से अलग हो गई और बीजेपी में शामिल हो गईं. सीता सोरेन ने पार्टी सुप्रीमो शिबू सोरेन को पत्र भी लिखा और कहा कि वे पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे रही है. 

यह भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा को झटका, जेपी पटेल हुए कांग्रेस में शामिल

सीता सोरेन को मिली Z सिक्योरिटी

इसके साथ ही लिखा कि उनके पति दुर्गा सोरेन के निधन के बाद से ही उनके और उनके परिवार की उपेक्षा की जा रही थी. इतना ही नहीं पार्टी और परिवार के सदस्यों ने उन्हें अलग थलग कर दिया था, जो उनके लिए कष्ट दायक था. सीता सोरेन ने लिखा कि मुझे और  मेरी बेटियों को ना केवल उपेक्षित किया गया बल्कि हमें राजनीतिक व सामाजिक रूप से परिवार से अलग-थलग कर दिया गया. भगवान जानते हैं कि मैंने कैसे अपनी बेटियों को पाला है. मैंने ना सिर्फ पति खोया, बल्कि एक साथी, अभिभावक और अपने सबसे बड़े समर्थक भी खो दिया. मेरे इस्तीफे के पीछे कोई राजनीतिक वजह नहीं है.

सीता सोरेन ने लिखा था शिबू सोरेन को पत्र

झामुमो से इस्तीफा देने के कुछ देर बाद ही सीता सोरेन बीजेपी में शामिल हो गईं. यह कयास पहले से ही लगाए जा रहे थे कि वे बीजेपी में शामिल हो सकती हैं. सीता सोरेन ने विनोद तावड़े की मौजूदगी में दिल्ली में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की. वहीं, सीता सोरेन के बीजेपी में शामिल होने के बाद हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने उनके डीएन पर सवाल उठाया था, इसका जवाब सीता सोरेन की बेटी ने सोशल मीडिया पर दिया. वहीं, कहा जा रहा है कि सीता सोरेन दुमका लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना चाहती थी और झामुमो से लगातार इसके लिए मांग कर रही थी. जब उनकी मांग पूरी नहीं हुई तो उन्होंने पार्टी छोड़ दी और बीजेपी में शामिल हो गईं. वहीं, बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करने के दो दिन बाद ही केंद्र सरकार ने सीता सोरेन की सुरक्षा बढ़ाते हुए उन्हें जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा दी है.