logo-image
लोकसभा चुनाव

सुभाष मुंडा की हत्या के बाद सियासत तेज, BJP नेताओं ने राज्यपाल से की मुलाकात

माकपा नेता सुभाष मुंडा की हत्या के बाद एक बार फिर सोरेन सरकार के लॉ एंड ऑर्डर पर सवाल उठना शुरू हो गए हैं.

Updated on: 27 Jul 2023, 03:05 PM

highlights

  • सुभाष मुंडा की हत्या के बाद सियासत तेज
  • BJP नेताओं ने राज्यपाल से की मुलाकात
  • सुभाष मुंडा के घर पहुंचे बाबूलाल मरांडी

Ranchi:

माकपा नेता सुभाष मुंडा की हत्या के बाद एक बार फिर सोरेन सरकार के लॉ एंड ऑर्डर पर सवाल उठना शुरू हो गए हैं. सुभाष मुंडा की हत्या को लेकर आज झारखंड बीजेपी के एसटी मोर्चा के सात सदस्य टीम ने राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन से मिलकर ज्ञापन सौंपा और मामले  में कार्रवाई की मांग की. उन्होंने कहा कि पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मिलकर इस मामले को झारखंड विधानसभा में भी उठाने की मांग करेंगे. ST मोर्चा के प्रभारी और बीजेपी के पूर्व विधायक रामकुमार पाहन ने कहा कि सुभाष मुंडा की हत्या इस सरकार की लॉ एंड ऑर्डर की पूरी पोल खोल कर रख दी है. 

'सिर्फ उगाही में जुटा प्रशासनिक अमला'

उन्होंने कहा कि राजधानी रांची में इस तरह की घटना से ये साबित होती है कि सरकार के प्रशासनिक अमला सिर्फ उगाही में जुटा है. रामकुमार पाहन ने कहा कि कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन लॉ एंड ऑर्डर को लेकर डीजीपी और अन्य अधिकारियों को फटकार लगाकर सख्त निर्देश देते हैं तो दूसरी ओर लगातार आपराधिक घटनाएं घट रही हैं. रामकुमार पाहन ने कहा कि पार्टी नेताओं से मिलकर इस मुद्दा को विधानसभा में उठाने की मांग करेंगे.

सुभाष मुंडा के घर पहुंचे बाबूलाल मरांडी

वहीं, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने मृतक सुभाष मुंडा के घर पहुंचकर उनके परिवार से मुलाकात की. इस दौरान मरांडी ने हेमंत सरकार पर जमकर निशाना साधा है. न्होंने कहा कि जिस तरीके से घटना घटी है उससे यह स्पष्ट होता है यह किसी पेशेवर गुंडे का ही काम है. क्योंकि पेशेवर ही इतनी हिम्मत कर सकता है घर के अंदर घुस कर गोली चलाये. अगर पुलिस चाहेगी तो 48 घंटे के अंदर अपराधी सलाखों के पीछे होंगे.

भारी संख्या में फोर्स तैनात

आपको बता दें कि रांची के नगरी इलाके के दलादली चौक पर CPI(M) नेता सुभाष मुंडा की हत्या के बाद से पूरे रांची में कल देर रात से ही बवाल जारी है. बाइक पर सवार अपराधी हत्याकांड के बाद तो फरार हो गए, लेकिन रांची जल उठा. देर रात जहां कई गाड़ियों में तोड़फोड़ और आगजनी की गई वहीं आज भी विरोध प्रदर्शन जारी है.