logo-image

Jharkhand Politics: कांग्रेस विधायक दल की बैठक में मानसून सत्र पर चर्चा, इस मुद्दे को सदन में उठाएंगे कांग्रेस

28 जुलाई से झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र शुरू होना है. इससे पहले आज कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई गई.

Updated on: 27 Jul 2023, 06:51 PM

highlights

  • कांग्रेस विधायक दल की बैठक
  • बैठक में मानसून सत्र पर चर्चा
  • मणिपुर के मुद्दे को सदन में उठाएगी कांग्रेस
  • 'कानून व्यवस्था को लेकर सभी चिंतित'

Ranchi:

28 जुलाई से झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र शुरू होना है. इससे पहले आज कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई गई. बैठक के बाद प्रेस को संबोधित करते हुए संसदीय कार्य मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि हम मणिपुर की घटना को लेकर सदन में हम अपना विरोध दर्ज करेंगे और धरना प्रदर्शन करेंगे. साथ ही हमारी कोशिश रहेगी कि विपक्ष के सवालों का मजबूती से जवाब दिया जाए. इस दौरान मंत्री ने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था को लेकर सभी चिंतित हैं.

'कानून व्यवस्था को लेकर सभी चिंतित'

वहीं, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि हम कानून व्यवस्था पर गंभीर है और इसको ठीक करने के लिए कई तबादले भी हुए हैं. इस दौरान राजेश ठाकुर ने प्रदेश बीजेपी चीफ बाबूलाल मरांडी की ओर से कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल पर पलटवार करते हुए कहा कि इस तरह की बात करना आसान है. जब बाबूलाल मरांडी मुख्यमंत्री थे तो पूरा झारखंड जल रहा था.

ये भी पढ़ें-Darbhanga News: दरभंगा में 30 जुलाई तक इंटरनेट सेवा रहेगी ठप्प, जानिए-क्यों लिया गया ये फैसला?

मानसून सत्र से पहले पार्टियों की बैठक

आपको बता दें कि झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र 28 जुलाई से शुरू होने वाला है. इस बार का मानसून सत्र कई मायनों में खास है. ऐसे में सत्र की तैयारियां जोरों पर है. साथ ही पार्टियों की ताबड़तोड़ बैठक भी जारी है. कांग्रेस विधायक दल की बैठक हो चुकी है तो वहीं बीजेपी और JMM की बैठक होने वाली है. दोनों ही दलों की बैठक कुछ ही देर में शुरू होने वाली है. JMM की बैठक में जहां मानसून सत्र पर चर्चा होगी तो वहीं बीजेपी की बैठक में विधायक दल के नए नेता का चुनाव किया जाएगा. बीजेपी के केंद्रीय पर्यवेक्षक की मौजूदगी में ये चुनाव कराया जाएगा. बीजेपी विधायक दल के नेता को ही विधानसभा में प्रतिपक्ष का भी नेता चुना जाएगा. बता दें कि इससे पहले बाबूलाल मरांडी को नेता प्रतिपक्ष का दर्जा नहीं मिला था.