logo-image

'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' में पहुंची कल्पना सोरेन, सीटों के बंटवारे पर होगी चर्चा!

मुंबई में कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपने भारत जोड़ो यात्रा का समापन करने वाले हैं, जिसमें शामिल होने के लिए इंडिया गठबंधन के लोग मुंबई पहुंच रहे हैं. इस कड़ी में कल्पना सोरेन भी इसमें शामिल होने के लिए मुंबई पहुंची.

Updated on: 17 Mar 2024, 06:11 PM

highlights

  • भारत जोड़ो न्याय यात्रा में पहुंची कल्पना सोरेन
  • कहा- हेमंत जी को कारावास में रहते हुए 45 दिन से ज्यादा
  • जामताड़ा में 11वीं जेपीएससी का पेपर लीक

Ranchi:

मुंबई में कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपने भारत जोड़ो यात्रा का समापन करने वाले हैं, जिसमें शामिल होने के लिए इंडिया गठबंधन के लोग मुंबई पहुंच रहे हैं. इस कड़ी में झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन भी इसमें शामिल होने के लिए मुंबई पहुंची. कल्पना ने खुद इसकी जानकारी सोशल मीडिया साइट एक्स पर दी. उन्होंने लिखा कि हेमंत जी को कारावास में रहते हुए 45 दिन से ज्यादा हो गए. सप्ताह में सिर्फ 1 दिन उनसे मिलना हो पाता है. इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि बाबा और मां के स्वास्थ्य को लेकर परेशान रहते हैं. वे राज्य की जानकारी लेते रहते हैं और उनके राज्यवासियों के प्रति प्रेम और समर्पण मुझे शक्ति देता रहता है. इस अन्यायपूर्ण कारावास में भी वह कहते हैं कि तुम एक मां हो, सब संभाल लोगी. 

भारत जोड़ो न्याय यात्रा में पहुंची कल्पना सोरेन

कल्पना सोरेन ने आगे लिखा कि झारखंड समेत पूरे देश में बंद कैदियों की संख्या में सबसे ज्यादा दलित, पिछड़े, आदिवासी और अल्पसंख्यक वर्ग के लोग हैं. ज्यादातर तो सिर्फ वंचित समाज के लोग मामूली अपराधों में तो कई बार महज छोटी राशि नहीं भर पाने की वजह से जेल में रहने को मजबूर हैं. कल्पना सोरेन के साथ ही राज्य के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन और झामुमो के महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य भी रविवार को मुंबई के लिए रवाना हुए. जहां पहुंचकर तीनों ही राहुल की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल हुए. वहीं, माना जा रहा है कि यहां इंडिया गठबंधन सीटों के बंटवारे पर भी चर्चा कर सकती है. सोमवार को कल्पना के साथ ही चंपई और सुप्रियो भी रांची लौट जाएंगे. जिसके बाद झारखंड में सीटों व प्रत्याशियों की घोषणा की जाएगी.

चतरा के बाद जामताड़ा में 11वीं जेपीएससी का पेपर लीक

वहीं, झारखंड में चतरा के बाद जामताड़ा से भी 11वीं जेपीएससी के प्रश्न पत्र लीक होने की खबर सामने आ रही है. जिसका जामताड़ा के मिहिजाम के अभ्यर्थियों ने जमकर विरोध कर रहे हैं. बता दें कि अभ्यर्थियों ने परीक्षा शुरू होने से पहले ही पेपर लीक होने को लेकर हंगामा शुरू कर दिया. अभ्यर्थियों का आरोप है कि परीक्षा के शुरू होने से पहले ही प्रश्न पत्र का बंडल खुल गया था और पेपर लीक कर दिया गया था.