logo-image
लोकसभा चुनाव

Jharkhand Politics: BJP ने सभी 14 सीटों पर जीत का किया दावा, कांग्रेस बोली-मुंगेरीलाल के सपने...

लोकसभा चुनाव की तारीख नजदीक आते ही राष्ट्रीय और क्षेत्रीय पार्टियों के तेवर बदलने लगे हैं. बीजेपी जहां झारखंड के सभी 14 लोकसभा सीटों पर जीत का दंभ भर रही है तो वहीं कांग्रेस उनके दावे को मुंगेरी लाल के सपने बता रही है.

Updated on: 31 Jul 2023, 02:39 PM

highlights

  • मिशन 2024 में जुटी राजनीतिक पार्टियां
  • BJP ने सभी 14 सीटों पर जीत का किया दावा
  • कांग्रेस BJP के दावे को बता रही खोखली
  • मुंगेरीलाल के सपने देख रही BJP- आलमगीर आलम

Ranchi:

लोकसभा चुनाव की तारीख नजदीक आते ही राष्ट्रीय और क्षेत्रीय पार्टियों के तेवर बदलने लगे हैं. बीजेपी जहां झारखंड के सभी 14 लोकसभा सीटों पर जीत का दंभ भर रही है तो वहीं कांग्रेस उनके दावे को मुंगेरी लाल के सपने बता रही है. लोकसभा चुनाव 2024 की तारीख का काउंटडाउन शुरू हो चुका है. ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियों के अपने-अपने दावे हैं. बीजेपी पीएम मोदी को लगातार तीसरी बार पीएम बनाने की कवायद में लगी हुई है. इसके लिए बीजेपी के सांसद घर-घर जाकर कैंपेन भी कर रहै हैं और इसी के दम पर बीजेपी विधायक बिरंची नारायण झारखंड के सभी 14 सीटों पर जीत का दावा भी कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- जैविक खेती ने बदली इस गांव की तस्वीर, कम लागत में अच्छा मुनाफा

कांग्रेस BJP के दावे को बता रही खोखली

बीजेपी अपने दावे कर रही है, लेकिन उनके इस दावे पर कांग्रेस कोटे से संसदीय कार्य मंत्री आलमगीर आलम तंज कसते हुए मुंगेरीलाल का सपना करार दिया है. आलमगीर ने कहा कि हम बीजेपी को सपने देखने से रोक नहीं सकते, लेकिन उनके सपने को चकनाचूर जरूर कर सकते हैं. उनका कहना है कि आगामी लोकसभा चुनाव में झारखंड में कांग्रेस और सहयोगी दल कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी. ये तो केंद्रीय नेतृत्व ही तय करेगा,लेकिन 2024 के लोकसभी चुनाव में हमरी ही गठबंधन की जीत होगी. जैसे-जैसे चुनावी माहौल नजदीक होते जा रहा है बीजेपी के तेवर बदल रहे हैं, लेकिन उनके द्वारा किया गया भ्रष्टाचार और जनता का शोषण जनता अब समझने लगी है. इसलिए बीजेपी 14 सीट का सपना झारखंड के लोकसभा क्षेत्र को लेकर देखते रहे और गठबंधन उनके सहयोगी दल बाजी मार लेंगे.

बहरहाल सभी राजनीतिक पार्टियां आगामी लोकसभा की तैयारियों में जुटी हुई हैं. सभी के जीत के अपने-अपने दावे भी हैं, लेकिन जीत उसी की होनी है. जिस पर जनता अपनी मोहर लगाएगी.