logo-image
लोकसभा चुनाव

Jharkhand News: सुप्रीम कोर्ट में हेमंत सोरेन की याचिका पर सुनवाई टली, बीजेपी ने साधा निशाना

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को लैंड स्कैम मामले में ED द्वारा भेजे गए समन पर ED दफ्तर ना पहुंचने पर बीजेपी ने निशाना साधा है.

Updated on: 15 Sep 2023, 01:29 PM

highlights

  • सुप्रीम कोर्ट में हेमंत सोरेन की याचिका पर सुनवाई टली
  • याचिका पर 18 सितंबर को होगी अगली सुनवाई
  • हेमंत सोरेन के वकील ने की थी सुनवाई टालने की मांग

Ranchi:

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को लैंड स्कैम मामले में ED द्वारा भेजे गए समन पर ED दफ्तर ना पहुंचने पर बीजेपी ने निशाना साधा है. बीजेपी नेताओं ने कहा कि मुख्यमंत्री को ED के सवालों का जवाब देने के लिए ED को सपोर्ट करना चाहिए. बीजेपी नेताओं ने कहा कि ED द्वारा भेजे गए समन पर मुख्यमंत्री को टालमटोल नहीं करना चाहिए. बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने कहा कि कब तक हेमंत सोरेन कानून से भागेंगे. कानून बहुत जल्द हेमंत सोरेन पर कार्रवाई करने वाली है. 

बीजेपी का वार...JMM का पलटवार

वहीं, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बहुत जल्द ED भी जाएंगे और साथ ही होटावर जेल भी. क्योंकि मुख्यमंत्री और उनके करीबियों ने बहुत बड़े घोटाले किए हैं. वहीं, झामुमो महासचिव सुप्रिया भट्टाचार्य ने बीजेपी के वार पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि आदिवासी मुख्यमंत्री को बीजेपी के इशारे पर केंद्र जांच एजेंसी परेशान करने में तुली हुई है. सुप्रियो ने कहा कि मुख्यमंत्री समय रहते हर सवालों का जवाब देंगे.

यह भी पढ़ें- सुप्रियो भट्टाचार्य का बाबूलाल मरांडी पर निशाना, सुनील तिवारी की सुरक्षा की मांग के बहाने घेरा

याचिका पर 18 सितंबर को होगी अगली सुनवाई

आपको बता दें कि भूमि घोटाला मामले में ईडी ने पूछताछ के लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को समन जारी किया था. जिसको अवैध बताते हुए सीएम ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी. आज उसी याचिका पर सुनवाई होनी थी जो अब टल गई है. याचिका पर अब अगली सुनवाई 18 सितंबर को होगी. हेमंत सोरेन के वकील ने सुनवाई टालने की मांग की थी. हेमंत सोरेन ने ईडी की कार्रवाई को गलत बताते हुए कहा है कि उन्हें राजनीतिक वजहों से परेशान किया जा रहा है. वह पूर्व में ही ईडी को अपनी संपत्तियों की जानकारी दे चुके हैं.