logo-image

झारखंड: 11 अप्रैल को राज्य सरकार के खिलाफ BJP करेगी विशाल प्रदर्शन, जानिए रणनीति

झारखंड में बीजेपी राज्य सरकार को घेरने की तैयारी में जुट गई है. इसलिए 11 अप्रैल को आयोजित बीजेपी घेराव कार्यक्रम के लिए पार्टी नेता 3 अप्रैल को प्रदेश कार्यालय में रणनीति बनाने की तैयारी में जुटेंगे.

Updated on: 01 Apr 2023, 04:50 PM

highlights

  • 11 अप्रैल को बीजेपी राज्य सरकार को घेरेगी
  • हेमंत सोरेन ने बीजेपी पर साधा निशाना
  • पक्ष-विपक्ष आमने-सामने

Ranchi:

झारखंड में बीजेपी राज्य सरकार को घेरने की तैयारी में जुट गई है. इसलिए 11 अप्रैल को आयोजित बीजेपी घेराव कार्यक्रम के लिए पार्टी नेता 3 अप्रैल को प्रदेश कार्यालय में रणनीति बनाने की तैयारी में जुटेंगे. बीजेपी के इस प्रोटेस्ट पर मुख्यमंत्री से लेकर कांग्रेस और जेएमएम के नेता बीजेपी पर आक्रामक हैं. झारखंड बीजेपी प्रदेश कार्यालय में 3 अप्रैल को बैठक आयोजित किया गया है. बैठक में 11 अप्रैल को रांची में होने वाले बीजेपी के प्रदर्शन की रणनीति बनाई जायेगी. इस बैठक में पार्टी के सभी पदाधिकारी, सभी जिला अध्यक्ष, सभी जिला प्रभारी, पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता बैठक मौजूद रहेंगे. राज्य सरकार के खिलाफ बीजेपी के द्वारा रांची में किए जाने वाले आंदोलन की रणनीति बनेगी.

यह भी पढ़ें- हेमंत सरकार ने बजट का 88 प्रतिशत किया खर्च, बनाया यह नया रिकॉर्ड

3 अप्रैल को बीजेपी बनाएगी रणनीति

बैठक को लेकर बीजेपी प्रदेश महामंत्री प्रदीप वर्मा ने बताया कि तीन अप्रैल को झारखंड बीजेपी कार्यालय में प्रदेश प्राधिकारियों और सभी जिला अध्यक्षों की बैठक बुलाई गई है. साथ प्रदेश के सभी बड़े नेता इस बैठक में शामिल होगें. 11 अप्रैल को रांची में आयोजित बीजेपी के घेराव की रणनीति बनेगी. साथ ही साथ ही आगे के कार्यक्रम की रणनीति बनेगी.

11 अप्रैल को बीजेपी राज्य सरकार को घेरेगी

झारखंड बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यहां की सरकार के तीन वर्षों का शासन, कुशासन रहा है. बेरोजगारों के दिलों पर आघात करने वाली और रोजगार छीनने वाली सरकार है. विनाश युक्त सरकार है. जनता भी आहत है और इस सरकार से निजात चाहती है और इसलिए बीजेपी ने तय किया है. अब 11 अप्रैल को झारखंड की जनता सड़कों पर उतर कर, बीजेपी के नेतृत्व में बड़ा आंदोलन करेंगे और सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेगें. राज्य के सभी गांव से कार्यकर्ता आयेंगे.

हेमंत सोरेन ने बीजेपी पर साधा निशाना

बीजेपी 11 अप्रैल को रांची में होने वाले प्रोटेस्ट को लेकर सीएम हेमंत सोरेन ने भी निशाना साधते हुए कहा कि उनके पास कोई रोजगार नहीं है. ऊल जूलूल और बिना तथ्य के आरोप लगाना उनका काम है. उनके खबरों को प्रमुखता मिलती है और उससे भ्रम की स्थति पैदा होती है. ये इनकी परंपरा है. बीजेपी के कार्यकर्ताओं के द्वारा राज्य सरकार के घेराव वाले कार्यक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए जेएमएम महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि आप भाड़े के टट्टू से लड़ाई नहीं लड़ सकते, वो अपना भाड़ा लेगा और चल देगा. इनके पास जो भी भीड़ है, वो भाड़े की भीड़ है और उससे आंदोलन नहीं होता है. देखते हैं क्या हश्र होता है उस दिन.

पक्ष-विपक्ष आमने-सामने

बीजेपी के द्वारा 11 मार्च को रांची में किए जाने वाले, राज्य सरकार के घेराव पर कांग्रेस नेता कुमार राजा ने प्रतिक्रिया देता हुए कहा कि सबसे पहले बीजेपी के लोगों को दिल्ली जाकर पीएम के आवास का घेराव करना चाहिए. मोदी सरकार हर मोर्चे पर विफल है. केंद्र सरकार, राज्य सरकार की राशि को रोक कर रखी है. केंद्र सरकार के खिलाफ जिस तरीके से कांग्रेस लगातार प्रोटेस्ट कर रही है ,उससे वो बौखलाए हुए हैं. हेमंत सरकार लगातार राज्य की जनता के हित में काम कर रही है, पर बीजेपी का ध्यान है कैसे राज्य की सरकार पर कब्जा करें. हमारी सरकार चुनाव में जाने से पहले सारे घोषणाओं को पूरा करेगी. हमारी सरकार काम करती रहेगी और बीजेपी ड्रामा करता रहे. झारखंड की बात करें तो सत्ता पक्ष और विपक्ष एक दूसरे को घेरे में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहा है.