logo-image
लोकसभा चुनाव

Dumka News: तालाब में डूबने से 4 बच्चों की मौत, CM हेमंत सोरेन ने जताया दु:ख

दुमका में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है. बारिश की वजह तालाब में ज्यादा ही पानी इकट्ठा हो गया था. बच्चे तालाब की गहराई को समझ नहीं पाए और उनकी पानी में डूबने से मौत हो गई. सभी मृतक बच्चे अलग-अलग परिवार के हैं.

Updated on: 13 Aug 2023, 06:05 PM

highlights

  • दुमका से बड़ी खबर
  • तालाब में डूबने से 4 बच्चों की मौत
  • सरैयाहाट क्षेत्र स्थित पथरिया गांव का मामला
  • तालाब में स्नान करने गए थे चारों बच्चे

Dumka:

एक बड़ी और विभत्स खबर दुमका से सामने आ रही है. यहां चार बच्चों की मौत तालाब में डूबने की वजह से हो गई है. चारों बच्चों की उम्र दस वर्ष से भी कम थी. मृतकों में तीन बच्चियां व एक लड़का शामिल है. सभी चारों आज सुबह रविवार होने की वजह से तालाब में नहाने के लिए गए हुए थे. तालाब में बारिश की वजह से ज्यादा पानी भरा हुआ था और बच्चे खुद को संभाल नहीं सके. मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और बच्चों के शवों को स्थानीय लोगों की मदद से तालाब के बाहर निकलवाया. घटना सरैयाहाट प्रखंड के पथरिया गांव की है. इस घटना पर सूबे के सीएम हेमंत सोरेन ने दु:ख जताया है.

ये भी पढ़ें-गुमला में चिकित्सकों की कमी से परेशानी, आदिवासियों के स्वास्थ्य पर नहीं दिया जा रहा ध्यान!

सीएम हेमंत सोरेन ने ट्वीट किया, 'दुमका जिले के सरैयाहाट क्षेत्र स्थित पथरिया गांव में नहाने के दौरान तालाब में डूबने से चार बच्चों की मृत्यु की दुःखद खबर से मर्माहत हूँ. परमात्मा दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिवारजनों को दुःख की यह विकट घड़ी सहन  करने की शक्ति दे.'

झारखंड सरकार में मंत्री चंपई सोरेन ने भी घटना पर दु:ख जताया है. उन्होंने ट्वीट किया, 'दुमका जिले के सरैयाहाट थाना क्षेत्र के पथरिया गांव में तालाब में स्नान कर रहे चार बच्चों की मौत की खबर से मर्माहत हूँ. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें तथा परिजनों को यह दुःख सहने की शक्ति दें.'

बताते चलें कि दुमका में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है. बारिश की वजह तालाब में ज्यादा ही पानी इकट्ठा हो गया था. बच्चे तालाब की गहराई को समझ नहीं पाए और उनकी पानी में डूबने से मौत हो गई. सभी मृतक बच्चे अलग-अलग परिवार के हैं. मृत हुए बच्चों के नाम कुंदन कुमार, रेखा कुमारी, ज्ञान गंगा कुमारी और नंदनी कुमारी हैं.