logo-image
लोकसभा चुनाव

अपराधियों पर 15 दिन में कसो लगाम, कानून व्यवस्था पर CM सोरेन का झारखंड पुलिस को अल्टीमेटम

झारखंड में बढ़ते अपराध और कानून व्यवस्था को लेकर सीएम हेमंत सोरेन ने शुक्रवार को वरीय पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए उन्हें कई निर्देश दिए.

Updated on: 21 Jul 2023, 07:37 PM

highlights

  • कानून व्यवस्था पर CM सोरेन ने जताई नाराजगी
  • पुलिस विभाग को 15 दिन का दिया अल्टीमेटम
  • कार्यशैली में करे सुधार, नहीं तो होगी कार्रवाई

Ranchi:

झारखंड में बढ़ते अपराध और कानून व्यवस्था को लेकर सीएम हेमंत सोरेन ने शुक्रवार को वरीय पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए उन्हें कई निर्देश दिए. बता दें कि राज्य में विधि-व्यवस्था को लेकर लगातार सवाल खड़े हो रहे थे. राज्य में छोटी-बड़ी आपराधिक घटनाओं को लेकर सीएम ने नाराजगी जताई और पुलिस विभाग को 15 दिन का समय दे डाला. पुलिस विभाग को निर्देश देते हुए सीएम ने स्पष्ट किया कि अगले 15 दिन के अंदर राज्य में कानून व्यवस्था को दुरुस्त किया जाए और छोटे-बड़े अपराधिक घटनाओं पर रोक लगाई जाए.

यह भी पढ़ें- हेमंत सरकार ने 26 हजार पदों पर निकाली वैकेंसी, नौकरी पर मचा सियासी बवाल, जानें क्यों?

कानून व्यवस्था पर CM सोरेन ने जताई नाराजगी

इसके साथ ही मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि पुलिस अपनी कार्यशैली में सुधार लाए. पुलिस अधिकारियों को सीएम ने साफ कह दिया कि पुलिस विभाग अपनी कार्यशैली में सुधार लाए, अग ऐसा नहीं होता है तो उससे संबंधित पुलिस अधिकारियों को बख्शा नहीं जाएगा. इसके साथ ही पिछले कुछ दिनों से घटे आपराधिक घटनाओं पर बात करते हुए सीएम ने कहा कि जिस तरह से कई जघन्य अपराधों को अंजाम दिया गया है, यह किसी भी तरह से स्वीकार नहीं किया जाएगा. इस तरह की घटनाएं चिंता का विषय है. इस तरह की घटनाएं चिंता का विषय बन चुकी है और पुलिस बिना किसी दबाव में आए अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई करें.

पुलिस विभाग को 15 दिन का दिया अल्टीमेटम

पुलिस को बिना किसी के दबाव में आए काम करने को कहा गया और साथ ही यह भी कहा कि जब पुलिस को काम करने की छूट दी जा रही है, फिर भी उन्हें सफलता क्यों नहीं मिल रही है. राज्य में बने बड़े गैंग और कुख्यात अपराधियों पर भी सीएम ने अपनी बात रखी और कहा कि अपराधी कितना भी बड़ा क्यों ना हो, किसी बड़े समूह का आश्रय क्यों ना हो,  उस पर कार्रवाई सुनिश्चित करें. किसी भी हाल में राज्य में अपराध का ग्राफ ऊपर नहीं जाना चाहिए. पुलिस विभाग अपराधियों का मनोबल तोड़ने का काम करें.