logo-image
लोकसभा चुनाव

सुभाष मुंडा के घर पहुंचे बाबूलाल मरांडी, बोले-ट्राइबल लड़कों को बनाया जा रहा है निशाना

रांची में सीपीएम नेता सुभाष मुंडा की हत्या के बाद से लोगों में आक्रोश है. घटना के बाद स्थानीय लोग अपराधियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं.

Updated on: 27 Jul 2023, 02:16 PM

highlights

  • सुभाष मुंडा के घर पहुंचे बाबूलाल मरांडी
  • BJP प्रदेश अध्यक्ष ने सुभाष मुंडा के परिजनों से की मुलाकात
  • बाबूलाल मरांडी ने राज्य में कानून-व्यवस्था पर उठाए सवाल
  • सुभाष मुंडा की हत्या को बताया बदमाशों का दुस्साहस

Ranchi:

रांची में सीपीएम नेता सुभाष मुंडा की हत्या के बाद से लोगों में आक्रोश है. घटना के बाद स्थानीय लोग अपराधियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं. घटना के बाद बड़ी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की गई है. हत्या के बाद झारखंड में सियासत भी तेज हो गई है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने मृतक सुभाष मुंडा के घर पहुंचकर उनके परिवार से मुलाकात की. इस दौरान मरांडी ने हेमंत सरकार पर जमकर निशाना साधा है. 

यह भी पढ़ें: Ranchi News: सुभाष मुंडा की हत्या मामले में एक्शन, नगड़ी थानेदार को किया गया सस्पेंड

'पेशेवर गुंडे का काम'

बाबूलाल मरांडी ने एक बार फिर लॉ एंड आर्डर पर सवाल खड़े करते हुए इसे अपराधियों का दुस्साहस बताया है. हत्या के उद्भेदन के लिए सीसीटीवी फुटेज और कॉल डिटेल निकालने के सुझाव भी पुलिस को दिए हैं. उन्होंने कहा कि जिस तरीके से घटना घटी है उससे यह स्पष्ट होता है यह किसी पेशेवर गुंडे का ही काम है. क्योंकि पेशेवर ही इतनी हिम्मत कर सकता है घर के अंदर घुस कर गोली चलाये. अगर पुलिस चाहेगी तो 48 घंटे के अंदर अपराधी सलाखों के पीछे होंगे.

'ट्राइबल लड़कों को बनाया जा रहा है निशाना'

वहीं, बिगड़ती विधि व्यवस्था पर उन्होंने कहा कि जो भी पुराने अपराधी हैं या फिर जो अपराधी जेल से गैंग चला रहे हैं उन्हें राज्य बदर किया जाना चाहिए क्योंकि दिनदहाड़े ऐसी हत्या बहुत गंभीर विषय है. आए दिन ऐसी घटनाएं हो रही हैं जिस पर खासकर ट्राइबल लड़कों को निशाना बनाया जा रहा है. जो होनहार है और प्रगति की राह पर आगे बढ़ रहे हैं उनको रास्ते से हटाया जा रहा है. यह बेहद गंभीर है इसीलिए अपराधियों को पकड़कर फास्ट ट्रैक कोर्ट के तहत सजा दिलानी चाहिए.