logo-image
लोकसभा चुनाव

Jammu-Kashmir: कश्मीर में टारगेट किलिंग पर लगेगी रोक, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने तैयार किया ये नया प्लान 

Jammu Kashmir : जम्मू कश्मीर पुलिस (Jammu-Kashmir police) ने हाइब्रिड आतंकियों द्वारा की जा रही टारगेटेड किलिंग को रोकने के लिए नया प्लान तैयार कर लिया है.

Updated on: 06 Dec 2022, 04:24 PM

highlights

  • जम्मू कश्मीर की पुलिस ने SoP और ADP लागू कर दिया
  • श्रीनगर और आतंकवाद ग्रस्त इलाकों की गलियों के अंदर तक जवान करेंगे पेट्रोलिंग

Jammu :

Jammu Kashmir : जम्मू कश्मीर पुलिस (Jammu-Kashmir police) ने हाइब्रिड आतंकियों द्वारा की जा रही टारगेटेड किलिंग को रोकने के लिए नया प्लान तैयार कर लिया है. इसके लिए पुलिस ने नई Standard Operating Procedures (SoP) और Ariel Domination Plan (ADP) लागू कर दिया है. इस नए प्लान का मकसद टारगेट किलिंग से कश्मीर पंडितों और नॉन लोकल को बचाना और हाइब्रिड आतंकियों का सफाया करना है. नई SOP और ADP के तहत अब सुरक्षा एजेंसियां सिर्फ आतंकियों के खिलाफ खुफिया इनपुट मिलने का इंतजार नहीं करेंगी, बल्कि श्रीनगर और आतंकवाद ग्रस्त इलाकों की गलियों के अंदर तक जवानों द्वारा पेट्रोलिंग की जाएगी, ताकि आतंकी कार्रवाई की फिराक में लगे हाइब्रिड आतंकी को ढूढा जा सके, उसे रोका जा सके और उसे मारा या पकड़ा जा सके.

यह भी पढ़ें : TMC Spokesperson Arrested: मोरबी हादसे पर ट्वीट के चलते TMC प्रवक्ता साकेत गोखले गिरफ्तार

श्रीनगर के अंदर दाखिल होने वाले सभी रास्तों पर स्थायी नाका प्वाइंट बनाने के आदेश जारी किए गए हैं. इसी तरह के आदेश दूसरी आतंक ग्रस्त जिलों को भी दिए गए हैं. सुरक्षा बलों को सप्राइज नाका, सर्च ऑपरेशन और CASO ऑपरेशन चलाने के भी आदेश जारी किए गए है. स्ट्रेटरजिक नाका को छोड़ कर सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स के जवानों को भी एंटी टेरर ऑपरेशन का हिस्सा समझा जाएगा. अब किसी भी आतंकी वारदात के लिए सभी एजेंसी की ज्वाइंट अकाउंटेबिलिटी और रिस्पॉन्सिबिलटी होगी.

यह भी पढ़ें : IND vs BAN : दूसरे मैच में भारत की ये हो सकती है प्लेइंग XI, ईशान की हो सकती है वापसी

इस नई SoP आने के बाद अब पाकिस्तान की इस नई चाल को मात देने में मदद मिलेगी. इस नई रणनीति का मकसद कश्मीरी पंडितों के मन से टारगेट किलिंग के डर को मिटाना और उन्हें कश्मीर में सुरक्षित महसूस करवाना है.