logo-image

Jammu-Kashmir: पुंछ में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, एक आतंकी ढेर, दो को जिंदा पकड़ा

Jammu-Kashmir : जम्मू कश्मीर (Jammu-Kashmir) में अशांति फैलाने के लिए पाकिस्तान (Pakistan) हमेशा घुसपैठ की साजिश करता रहता है, लेकिन भारतीय सेना (Indian Army) के जवान उनकी नापाक साजिश को नाकाम कर देते हैं.

Updated on: 09 Apr 2023, 04:57 PM

जम्मू:

Jammu-Kashmir : जम्मू कश्मीर (Jammu-Kashmir) में अशांति फैलाने के लिए पाकिस्तान (Pakistan) हमेशा घुसपैठ की साजिश करता रहता है, लेकिन भारतीय सेना (Indian Army) के जवान उनकी नापाक साजिश को नाकाम कर देते हैं. इस बीच इंडियन आर्मी के जवानों को बड़ी कामयाबी मिली है. पुंछ सेक्टर (Poonch Sector) में सुरक्षाबलों ने शनिवार और रविवार की रात को बड़ी घुसपैठ की कोशिश को विफल कर दिया है. इस दौरान सेना ने मोर्चा संभालते हुए घुसपैठियों पर जमकर गोलीबारी की.  (Jammu Kashmir)

यह भी पढ़ें : CM एकनाथ शिंदे बोले- सत्ता के लालच में पिता की विरासत के खिलाफ गए उद्धव ठाकरे

जम्मू कश्मीर के पुंछ सेक्टर में भारतीय सेना के जवानों (Indian Army) ने कुछ संदिग्ध गतिविधि देखी थी. इस दौरान सुरक्षाबलों की फायरिंग में एक आतंकवादी ढेर हो गया है, जबकि दो लोगों को जिंदा पकड़ लिया गया है. हालांकि, पकड़े गए आतंकवादियों के पास से कोई भी हथियार नहीं मिला है. सेना पूरे इलाकों की घेराबंदी करके तलाशी अभियान चला रही है. आर्मी की गोलीबारी में पकड़े गए दो आतंकवादी में से एक बुरी तरह से जख्मी है. जवानों ने उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया दिया है. इन आतंकियों के पास से नारकोटिक का एक बड़ा बैग बरामद हुआ है. सेना और पुलिस संयुक्त रूप से आतंकियों से पूछताछ कर रही है. (Jammu Kashmir)

यह भी पढ़ें : Pawar Autobiography: अडानी मेहनती, जमीन से जुड़े... शरद पवार का गौतम अडानी प्रेम दशकों पुराना

आपको बता दें कि इससे पहले फरवरी में भी आतंकवादी तंगधार सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे, लेकिन भारतीय सेना के जवानों ने मोर्चा संभालते हुए घुसपैठियों पर खूब फायरिंग की थी. गौरतलब है कि पाकिस्तान (Pakistan) में बैठे कुछ आतंकवादी की ओर से बार्डर के रास्ते जम्मू कश्मीर में घुसपैठ की कोशिश की जाती है. उनका मकसद घाटी में खून खराबा करना होता है. (Jammu Kashmir)