logo-image

हर घर तिरंगा: जम्मू में महज 6 दिनों में एक ही जगह पर बिक गए 1 लाख झंडे

देश आजादी का अमृत मोहत्सव मना सके और इस 15 अगस्त हर आमों खास अपने घरों में तिरंगा लगा सके. इसके लिए हर कोई अपने तरीके से लोगों तक तिरंगे पहुंचाने की कोशिश कर रहा है. इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी ने भी...

Updated on: 06 Aug 2022, 02:40 PM

highlights

  • हर तरफ छाया हर घर तिरंगा अभियान
  • जम्मू की सिर्फ एक दुकान से बिके 1 लाख तिरंगे
  • बीजेपी कार्यकर्ता, नेता मंगा रहे बाहर से तिरंगा

जम्मू:

देश आजादी का अमृत मोहत्सव मना सके और इस 15 अगस्त हर आमों खास अपने घरों में तिरंगा लगा सके. इसके लिए हर कोई अपने तरीके से लोगों तक तिरंगे पहुंचाने की कोशिश कर रहा है. इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी ने भी पार्टी कार्यालय में आम लोगों और कार्यकर्ताओं को कम दाम में झंडा उपलब्ध करवाने की पहल की है. ताकी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'हर घर तिरंगा' अभियान को जम्मू-कश्मीर में भी पूरा किया जा सके और देश की आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर हर घर पर तिरंगा लहराया जा सके.

बीजेपी ऑफिस के बाहर मिल रहा तिरंगा

इसके लिए बकायदा बीजेपी ऑफिस के बाहर एक काउंटर बनाया गया है. जहां दो साइज के झंडे 20 और 30 रुपए में दिए जा रहे है. यही झंडे बाजार में 100 रुपए से 150 रुपए में मिल रहे है. 6 दिन पहले शुरू किए गए काउंटर में अब तक एक लाख से ऊपर झंडे लोग खरीद चुके है. खास बात ये है कि कुछ कार्यकर्ता और लोग ऐसे भी है जो बड़े स्तर पर झंडों को खरीद कर दूर दराज के इलाकों में पंहुचा रहे है, ताकी 'हर घर तिरंगा' लगाया जा सके.

ये भी पढ़ें: दिल्ली में शराब पॉलिसी पर विवाद: डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने की CBI जांच की सिफारिश

दूसरे शहरों से भी झंडे मंगवा रहे बीजेपी नेता-कार्यकर्ता

बीजेपी फिलहाल गुजरात के सूरत और दूसरे इलाकों से झंडे मंगवा रही थी. लेकिन लोगों की भीड़ को देखते हुए अब बीजेपी के लिए भी इतने झंडे उपलब्ध करवाना मुश्किल हो रहा है. ऐसे में लगातार लोगों की डिमांड को देखते हुए बीजेपी ने अब दूसरे कई शहरों से झंडे मंगवाना शुरू किया है. ताकि इस 15 अगस्त जम्मू-कश्मीर में हर घर पर तिरंगा झंडा लगाया जा सके.