पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैसल के खिलाफ PSA के तहत मामला दर्ज

Bhasha  |   Updated On : February 15, 2020 01:37:50 PM
Shah Faesal

Shah Faesal (Photo Credit : (फाइल फोटो) )

श्रीनगर:  

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैसल के खिलाफ विवादास्पद जन सुरक्षा कानून ( PSA) के तहत मामला दर्ज किया है. आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को बताया कि जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त किए जाने के बाद से हिरासत में बंद फैसल के खिलाफ शुक्रवार रात को पीएसए के तहत मामला दर्ज किया गया है. जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्रियों उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती की 'एहतियातन हिरासत' की मियाद खत्म होने से महज कुछ ही घंटे पहले छह फरवरी की रात को दोनों नेताओं के खिलाफ पीएसए के तहत मामला दर्ज किया गया था.

ये भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को जेपी नड्डा ने विवादास्पद टिप्पणियों को लेकर भेजा नोटिस

पीएसए के तहत दो प्रावधान हैं - लोक व्यवस्था और राज्य की सुरक्षा को खतरा. पहले प्रावधान के तहत किसी व्यक्ति को बिना मुकदमे के छह महीने तक और दूसरे प्रावधान के तहत किसी व्यक्ति को बिना मुकदमे के दो साल तक हिरासत में रखा जा सकता है.

फैसल को पिछले साल 13 और 14 अगस्त की बीच रात में दिल्ली हवाईअड्डे पर इस्तांबुल के लिए उड़ान भरने से पहले रोक दिया गया था और उन्हें श्रीनगर ले जाया गया था, जहां उन्हें हिरासत में लिया गया था. पूर्व नौकरशाह ने आईएएस से इस्तीफा देने के बाद ‘जम्मू कश्मीर पीपल्स मूवमेंट’ पार्टी का गठन किया था. 

First Published: Feb 15, 2020 12:53:09 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो