logo-image

जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में आतंकियों के साथ सेना की मुठभेड़, मार गिराए दो आतंकी

Jammu Kashmir Encounter: जम्मू-कश्मीर में सेना और आतंकियों के बीच आए दिन मुठभेड़ हो जाती है. गुरुवार को घाटी के उरी सेक्टर में सेना के जवानों की आतंकियों के साथ मुठभेड़ हो गई. जिसमें सेना के जवानों ने दो आतंकियों को मार गिराया.

Updated on: 17 Nov 2023, 07:04 AM

highlights

  • उरी सेक्टर में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़
  • सेना ने दो आतंकियों को किया ढेर
  • मार गिराया आतंकी बशीर अहमद मलिक  

New Delhi:

Jammu Kashmir Encounter: जम्मू-कश्मीर से आतंकियों का सफाया करने के लिए जम्मू-कश्मीर पुलिस और भारतीय सेना लगातार अभियान चला रही है. इस अभियान के बीच कई बार सुरक्षा बलों की आतंकियों के साथ मुठभेड़ हो जाती है. गुरुवार को भी भारतीय सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई. जिसमें सेना के जवानों ने दो आतंकियों को मार गिराया. दरअसल, गुरुवार को कश्मीर के उरी सेक्टर में सुरक्षा बलों ने ऑपरेशन काली चलाया. इस दौरान सुरक्षा बलों ने आतंकी बशीर अहमद मलिक को मार गिराया. इस एनकाउंटर के दौरान बशीर का साथी अहमद गनी शेख भी मारा गया.

ये भी पढ़ें: Delhi Air Pollution: दिल्ली प्रदूषण को लेकर आई बड़ी खबर, जानें जहरीली हवा से कब मिलेगा छुटकारा?

सेना के जवान इनदिनों घाटी में आतंकी ढांचे और आतंकी समर्थकों के खिलाफ बड़े पैमाने पर एक्‍शन ले रही है. इसी दौरान 16 नवबंर को उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पार सेना की आतंकियों के साथ भिडंत हो गई. जिसमें दो आतंकी मारे गए. बताया जा रहा है कि उरी सेक्टर में कुछ आतंकियों की घुसपैठ की विशेष सूचना मिली थी. इसके बाद सेना ने 15 नवंबर को संयुक्त अभियान चलाकर आतंकियों की तलाश शुरू की.

ये भी पढ़ें: MP-Chhattisgarh Vidhan Sabha Election: मध्य प्रदेश की 230 सीटों पर मतदान शुरू, 5 करोड़ से ज्यादा वोटर चुनेंगे अपनी सरकार

30 साल से आतंकी गतिविधियों में शामिल था मलिक

एनकाउंटर के बाद मीडिया से बात करते हुए सेना की 8वीं राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल राघव ने बताया कि, मारा गया आतंकी बशीर मलिक पिछले तीन दशक से सक्रिय था, वह जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान समर्थित सीमा पार आतंकवाद फैला रहा था. उन्होंने बताया कि वह उत्तर में लीपा से लेकर दक्षिण में राजौरी और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के इलाकों तक आतंकवादी संगठनों के लिए एक महत्वपूर्ण आतंकवादी लॉन्च कमांडर था. उन्होंने कहा कि बशीर मलिक ने अनगिनत आतंकवादियों की एलओसी के माध्‍यम से भारत में घुसपैठ कराई थी, जिसके चलते कई भारतीय नागरिकों, सुरक्षाकर्मियों की जान जा चुकी है.

ये भी पढ़ें: World Cup 2023 Final : अहमदाबाद में एक रात का होटलों का किराया 1 लाख के पार, फ्लाइट टिकट हुई महंगी

सेना ने फेरा आतंकियों के मंसूबों पर पानी

सेना की ओर से बताया गया कि बारामूला जिले के उरी सेक्टर में एक ही क्षेत्र से बार-बार घुसपैठ की कोशिशें की जा रही थीं, जिससे घाटी में मौजूदा शांति को खराब करने और अधिक आतंकवादियों को भेजने की दुश्मन की हताशा का प्रदर्शन है. कर्नल राघव ने कहा कि, "हमारे पास एक मजबूत नियंत्रण रेखा सुरक्षा ग्रिड है और हम कड़ी निगरानी कर रहे हैं, हम आतंकियों को उनके मंसूबों में कामयाब नहीं होने देंगे."