logo-image

Haryana: DSP ने जिम में तोड़ा दम, एक्सरसाइज के दौरान एक और मौत

Heart Attack: पिछले कुछ दिनों में ही ऐसे बहुत सारे मामले सामने है, जब जिम में एक्सरसाइज करते समय लोगों की हार्ट अटैक से मौत हो गई. हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें एक युवक ट्रेड मिल पर दौड़ता हुआ गिर गया

Updated on: 23 Oct 2023, 12:56 PM

New Delhi:

Heart Attack: पिछले कुछ दिनों में हार्ट अटैक के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है. कोरोना काल के बाद से हार्ट अटैक के केस तेजी से बढ़े हैं. जबकि बीते सालों में लोगों में स्वास्थ्य के प्रति जागरुकता बढ़ी है. यही वजह है कि लोग फिट रहने के लिए आसपास के पार्क और जिम में खूब पसीना निकाल रहे हैं. लेकिन चिंता की बात तब बन जाती है जब लोगों की जिम में एक्सरसाइज के दौरान ही हार्ट अटैक से मौत हो जाती है. ऐसी ही एक चौंकाने वाली घटना हरियाणा के पानीपत से आई है. यहां पानीपत जेल में तैनात एक डीएसपी जोगिंदर देसवाल की जिम में एक्सरसाइज के दौरान मौत हो गई. 

यह खबर भी पढ़ें- Petrol Diesel Prices Today: यूपी-बिहार समेत इन राज्यों में बदले तेल के दाम, देखें रेट लिस्ट

रिपोट्स के अनुसार डीएसपी रविवार की रात करनाल स्थित अपने घर में थे. लेकिन सुबह को जब वह जिम गए तो एक्सरसाइज करते-करते गिर गए.  उनको तुरंत हॉस्पिटल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उनको मृत घोषित कर दिया. हालांकि उनकी मौत की असल वजह सामने नहीं आई है, लेकिन माना जा रहा है कि हार्ट अटैक के कारण ही उनकी जान गई है. डीएसपी शारीरिक रूप से बिल्कुट फिट बताए जा रहे थे. वह स्वस्थ्य रहने के लिए नियमित एक्सराइज करते थे. 

यह खबर भी पढ़ें- Weather Update Today: दिल्ली-NCR में ठंड की शुरुआत, बारिश के बाद गिरेगा मौसम का पारा

आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों में ही ऐसे बहुत सारे मामले सामने है, जब जिम में एक्सरसाइज करते समय लोगों की हार्ट अटैक से मौत हो गई. हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें एक युवक ट्रेड मिल पर दौड़ता हुआ गिर गया और उसकी अस्पताल में ले जाने से पहले ही मौत हो गई. इससे पहले नवरात्रि में गरबा डांस करते हुए 10 लोगों की हार्ट अटैक से मौत हो गई थी. इस साल मध्य प्रदेश के इंदौर में भी एक्सरसाइज के दौरान एक शख्स की मौत हो गई थी.