logo-image
लोकसभा चुनाव

Weather Update: दिल्ली-NCR में फिर बदला मौसम का मिजाज, बारिश से गिरा पारा

Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में मौसम ने एकबार फिर करवट ली है. दिल्ली-एनसीआर में हुई झमाझम बारिश से तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई, जिसके साथ लोगों ने भीषण गर्मी के बीच राहत की सांस ली

Updated on: 29 May 2023, 04:18 PM

highlights

  • दिल्ली और आसपास के इलाकों में मौसम ने एकबार फिर करवट ली है
  • दिल्ली-एनसीआर में हुई बारिश से तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई
  • तीन बजे के आसपास तेज हवा के साथ बूंदाबांदी शुरू हो गई और फिर बारिश होने लगी

New Delhi:

Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में मौसम ने एकबार फिर करवट ली है. दिल्ली-एनसीआर में हुई झमाझम बारिश से तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई, जिसके साथ लोगों ने भीषण गर्मी के बीच राहत की सांस ली. दिल्ली-एनसीआर में आज यूं तो सुबह धूप खिली हुई थी, लेकिन दोपहर होते-होते आसमान में बादलों ने अपना डेरा जमा लिया और काली घटा छा गई. जबकि तीन बजे के आसपास तेज हवा के साथ बूंदाबांदी शुरू हो गई और फिर बारिश होने लगी. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार दिल्ली में आज मिनिमम टेंपरेचर 22 डिग्री सेल्सियस और मैग्जीमम टेंपरेचर 35 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ज किया जा सकता है.

गुजरात Bageshwar Dham Sarkar: बागेश्वर धाम सरकार के दिव्य दरबार को लेकर आई बड़ी अपडेट, नहीं होगा कार्यक्रम

दिल्ली में अगले 5 से 6 दिनों तक गर्मी और लू से राहत रहेगी

मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया कि दिल्ली में अगले 5 से 6 दिनों तक गर्मी और लू से राहत रहेगी. इस दौरान आसमान में बादलों की आवाजाही लगी रहेगी और हल्की व मध्यम बारिश देखने को मिलेगी. तापमान की बात करें तो राजधानी के मेन वेदर सेंटर सफदरजंग वेधशाला ने आज यानी सोमवार को मिनिमम टेंपरेचर 21.08 डिग्री सेल्सियस ( सामान्य से 5 डिग्री कम ) दर्ज किया गया. इसके साथ ही मैग्जीमम टेंपरेचर 35 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए दिल्ली-एनसीआर में आज और कल होने वाली बारिश और तेज हवाओं के पीछे का कारण ताजा पश्चिमी विक्षोभ ( वेस्टर्न डिस्टर्बेंस ) है. 

बॉलीवुड Sara-Rakhi Video Viral : सारा अली खान ने राखी सावंत संग किया पाप लगेगा ट्रेंड, वीडियो में देखें दीवाज की बॉन्डिंग

दिल्ली-एनसीआर में अगले दो दिन बारिश के आसार

मौसम विभाग का कहा कि दिल्ली-एनसीआर के इलाकों में अगले दो दिनों तक तेज हवा, बारिश और ओलावृष्टि की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं. आईएमडी के अनुसार दिल्ली में चार जून को मैग्जीमम टेंपरेचर 40 डिग्री सैल्सियस के नीचे रिकॉर्ड किया जा सकता है.