logo-image

Weather Update: तेज हवाओं से ठंडा बना रहेगा दिल्ली का मौसम, दो दिन बाद चढ़ेगा पारा

Weather Update: दिल्ली में अब भी सुबह और शाम के वक्त लोगों को ठंड का अहसास हो रहा है. लेकिन आने वाले दिनों में दिल्लीवालों को गर्मी से परेशान होना पड़ेगा.

Updated on: 09 Mar 2024, 07:51 AM

highlights

  • दिल्ली में अभी कम बना हुआ है तापमान
  • दो दिन बाद बढ़ना शुरू होगा पारा
  • गर्मी से बढ़ेगी दिल्लीवालों की मुश्किल 

नई दिल्ली:

Delhi Weather: राजधानी दिल्ली का मौसम अब भी हल्का ठंडा बना हुआ है. शुक्रवार को भी राष्ट्रीय राजधानी में सुबह तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज किया गया. इस दौरान दिनभर बादलों की आवाजाही चलती रही. साथ ही धूप भी खिलती रही. हालांकि, दिल्ली वालों को अभी भी सुबह और शाम के वक्त हल्की ठंड का अहसास हो रहा है. लेकिन आने वाले दिनों में दिल्लीवालों को गर्मी से परेशान होना पड़ेगा. मौसम विभाग की मानें तो अगले दो दिनों तक राजधानी का मौसम ऐसा ही बना रहेगा, लेकिन 11 मार्च के बाद यहां तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी. इसके बाद लोगों को गर्मी का सितम झेलना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस ने जारी की 39 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, वायनाड से चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी

सुबह में 10 डिग्री से नीचे रहा शुक्रवार का तापमान

राजधानी दिल्ली में अब भी तापमान दस डिग्री से नीचे बना हुआ है. जिसके चलते लोगों को सुबह और शाम के वक्त हल्की ठंड का अहसास हो रहा है. यही नहीं तेज धूप में भी दिन के वक्त लोगों को अभी गर्मी नहीं सता रही. शुक्रवार को भी तापमान में कोई खास बदलाव नहीं दिखा और सुबह का पारा 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे बना रहा. पूरे दिन बादल आते जाते रहे हालांकि, दिनभर धूप खिलती रही. मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दो से तीन दिनों में मौसम में बदलाव होने की संभावना है. इसके चलते तापमान में बढ़ोतरी होगी.

ये भी पढ़ें: PM मोदी आज असम और अरुणाचल को देंगे करोड़ों की सौगात, दुनिया की सबसे ऊंची सुरंग का करेंगे उद्घाटन

दिल्ली में कैसा रहा शुक्रवार का मौसम

राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 27.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से एक डिग्री कम रहा. जबकि न्यूनतम तापमान 9.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जो सामान्य से चार डिग्री कम रहा. जबकि हवा में नमी का स्तर 90 से 24 प्रतिशत रिकॉर्ड किया गया.

आज कैसा रहेगा मौसम का हाल

मौसम विभाग की मानें तो आज यानी शनिवार दिल्ली में आसमान साफ बना रहेगा. हालांकि इस दौरान 25 से 35 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं. वहीं अगले दो दिनों तक दिल्ली का अधिकतम तापमान 27 डिग्री और न्यूनतम 11 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना रहेगा. वहीं 11 मार्च से तापमान में बढ़ोतरी होगी और ये 29 से 30 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा.

ये भी पढ़ें: PM मोदी आज असम और अरुणाचल को देंगे करोड़ों की सौगात, दुनिया की सबसे ऊंची सुरंग का करेंगे उद्घाटन