आमरण अनशन पर बैठीं स्वाती मालीवाल की तबीयत बिगड़ी, डॉक्टर्स ने दी किडनी खराब होने की चेतावनी

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : December 14, 2019 05:03:59 PM
स्वाति मालीवाल

स्वाति मालीवाल (Photo Credit : ANI )

नई दिल्ली:  

महिलाओं की सुरक्षा को लेकर स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) पिछले 11 दिनों से आमरण अनशन पर बैठीं है. उनकी तबीयत बेहद ही खराब हो चुकी है. उनका वजन करीब 7 किलो घट गया है. डॉक्टर्स ने उन्हें अनशन खत्म करने के लिए कहा है. लेकिन वो अनशन पर अड़ी हुई हैं. स्वाति मालीवाल का हेल्थ बुलेटिन जारी हुआ है. लंबे वक्त से अनशन पर बैठने की वजह से उनका वजन 7 किलो घट गया है. वहीं उनका यूरिक एसिड खतरनाक स्तर पर पहुंच गया है. डॉक्टर्स ने किडनी डैमेज होने की चेतवानी दी है. कमजोरी की वजह से स्वाति ना हिल सकती हैं और ना ही बोल पा रही है.

दिल्ली महिला आयोग (DCW) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने पीएम मोदी को पत्र लिखा है. उन्होंने कहा कि अगर आंध्र प्रदेश सरकार दिशा बिल (Disha Bill) पास करने का ऐतिहासिक फैसला ले सकती है तो केंद्र सरकार इस पर इतनी तत्परता और चिंता क्यों नहीं दिखा रही है. मैं आपसे पूरे देश में दिशा बिल लागू करने की अपील करती हूं.

बता दें कि आंध्र प्रदेश विधानसभा ने शुक्रवार को दिशा बिल पास कर दिया है. इसके साथ ही रेप के मामले में मौत की सजा का प्रावधान देने वाला आंध्र प्रदेश पहला राज्य बन गया है.

इसे भी पढ़ें:अब AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी ने नागरिकता कानून को सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती

गौरतलब है कि राजघाट स्थित समता स्थल पर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष मालीवाल आमरण अनशन कर रही है. स्वाति का कहना है कि रेप के मामलों में दोषी को 6 माह में फांसी की सजा सुनाई जाए. जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं होंगी, वो अनशन नहीं तोड़ेंगी.

First Published: Dec 14, 2019 04:11:37 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो