logo-image

Liquor Case: राउज एवेन्यू कोर्ट ने Manish Sisodia की कस्टडी 29 तक बढ़ाई

Rouse Avenue Court extended Manish Sisodias judicial custody till 29 April : दिल्ली के उप मुख्यमंत्री रहे मनीष सिसोदिया से शराब घोटाले में पूछताछ जारी रहेगी. दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट ( Rouse Avenue Court ) ने मनीष सिसोदिया ( Manish Sisodia ) की न्यायिक हिरासत ( Judicial Custody ) बढ़ा दी है. पहले मनीष की कस्टडी 1 मई तक बढ़ाई गई थी, लेकिन...

Updated on: 17 Apr 2023, 03:30 PM

highlights

  • मनीष सिसोदिया की कस्टडी बढ़ी
  • राउज एवेन्यू कोर्ट ने 29 अप्रैल तक ED के लिए बढ़ाई कस्टडी
  • सीबीआई के लिए 27 अप्रैल तक की ही कस्टडी

नई दिल्ली:

Rouse Avenue Court extended Manish Sisodias judicial custody till 29 April : दिल्ली के उप मुख्यमंत्री रहे मनीष सिसोदिया से शराब घोटाले में पूछताछ जारी रहेगी. दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट ( Rouse Avenue Court ) ने मनीष सिसोदिया ( Manish Sisodia ) की न्यायिक हिरासत ( Judicial Custody ) बढ़ा दी है. पहले मनीष की कस्टडी 1 मई तक बढ़ाई गई थी, लेकिन बाद में कोर्ट ने कस्टडी का समय घटा दिया. अब मनीष सिसोदिया से सीबीआई 27 अप्रैल तक ही पूछताछ कर सकेगी, जबकि ईडी के पास पूछताछ के लिए 29 अप्रैल तक का समय रहेगा. राउज एवेन्यू कोर्ट ने कहा है कि सीबीआई 27 अप्रैल के बाद मनीष सिसोदिया से पूछताछ नहीं करेगी.

कोर्ट से मांगी थी 15 दिनों की न्यायिक हिरासत

राउज एवेन्यू कोर्ट से ईडी और सीबीआई दोनों ने ही मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत बढ़ाने की मांग की थी. कोर्ट ने दोनों ही एजेंसियों के अनुरोध को मान लिया. दोनों एजेंसियों ने 15 दिनों की न्यायिक हिरासत मांगी थी, लेकिन कोर्ट ने इसे 10 और 12 दिन तक सीमित कर दिया. कोर्ट ने कहा कि दोनों एजेंसियों के लिए पूछताछ के लिए इतना समय काफी रहेगा.

ये भी पढ़ें : Karnataka Elections: 66 वर्षों में बेंगलुरु ने सिर्फ 6 महिलाओं को विधायक चुना, इनमें भी 3 दो बार... जानें

शराब घोटाले में हो रही है पूछताछ

बता दें कि दिल्ली के उप मुख्य मंत्री रहे आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया को इस मामले में करीब आठ घंटे की पूछताछ के बाद 26 फरवरी को गिरफ्तार कर लिया गया था और अधिकारियों ने कहा था कि उनके जवाब संतोषजनक नहीं थे. बाद में उन्होंने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. सीबीआई ने बीते दिन ही आबकारी नीति घोटाला मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से करीब नौ घंटे तक पूछताछ की थी.