logo-image
लोकसभा चुनाव

राघव चड्ढा बोले- संसद की कार्यवाही में बाधा डाल रही है BJP, अविश्वास प्रस्ताव के कारण शुरू होगा कामकाज

राघव चड्ढा ने कहा कि 'इंडिया' गठबंधन के पास लोकसभा में संख्याबल की कमी है, लेकिन उनका उद्देश्य सरकार को जवाबदेह बनाना और मणिपुर की स्थिति पर चर्चा शुरू करना है.

Updated on: 26 Jul 2023, 04:46 PM

highlights

  • बीजेपी के खिलाफ लाए अविश्वास प्रस्ताव
  • लोकतंत्र को कमजोर कर रही है बीजेपी 
  • कारगिल युद्ध के शहीदों को श्रद्धांजलि

नई दिल्ली:

Raghav Chadha Political Attack on BJP: आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा (Raghav Chadha) बुधवार को एक बार फिर बीजेपी पर हमलावर नजर आए. उन्होंने कहा कि बीजेपी नहीं चाहती कि संसद चले लेकिन 'इंडिया' चाहता है, इसलिए हम संसद में अविश्वास प्रस्ताव (No Confidence Motion) ला रहे हैं. राघव चड्ढा ने ट्वीट कर कहा, "मणिपुर जल रहा है और चिंताएं बढ़ रही हैं कि अस्थिरता संभावित रूप से पूर्वोत्तर क्षेत्र के अन्य राज्यों में भी फैल सकती है. इसीलिए इंडिया सत्तारूढ़ बीजेपी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव ला रहा है.''

जवाबदेही से बच रही है बीजेपी

राघव चड्ढा ने मणिपुर और पूर्वोत्तर क्षेत्र की वर्तमान स्थिति पर अपनी चिंता व्यक्त की. उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ बीजेपी संसद के कामकाज में बाधा डाल रही है और जवाबदेही से बच रही है, जिसके कारण उन्हें लोकसभा में बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाना पड़ा.

ये है अविश्वास प्रस्ताव लाने का मकसद

राघव चड्ढा ने स्पष्ट किया कि हालांकि 'इंडिया' गठबंधन के पास लोकसभा में संख्याबल की कमी है, लेकिन उनका उद्देश्य सरकार को जवाबदेह बनाना और मणिपुर की स्थिति पर चर्चा शुरू करना है. उनका मानना है कि अविश्वास प्रस्ताव प्रधानमंत्री को उठाए गए मुद्दों को संबोधित करने और स्थिति की तात्कालिकता को उजागर करने के लिए मजबूर करेगा.

ये भी पढ़ें: 31 जुलाई को लोकसभा में पेश होगा दिल्ली अध्यादेश, गृहमंत्री अमित शाह लाएंगे बिल

जारी रखेंगे विरोध

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह के निलंबन के संबंध में राघव चड्ढा ने कहा कि वो डरेंगे नहीं और संसद परिसर में अपना विरोध जारी रखेंगे. उन्होंने बीजेपी पर अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी की बढ़ती लोकप्रियता के कारण 'आप' नेताओं को दबाने और लोकतंत्र को कमजोर करने की कोशिश करने का आरोप भी लगाया.

'बीजेपी को है डॉक्टर की जरूरत'

दिल्ली अध्यादेश पर चर्चा करते हुए राघव चड्ढा ने दिल्ली के लोगों और भारत की न्यायपालिका के जनादेश पर हमला करने के लिए बीजेपी की आलोचना की. उन्होंने तर्क दिया कि अध्यादेश कई प्रयासों के बावजूद दिल्ली में बीजेपी की हार की प्रतिक्रिया है. उन्होंने मजाकिया अंदाज में सुझाव दिया कि ऐसे अध्यादेशों के बजाय बीजेपी को अपने राजनीतिक 'अपच' के इलाज के लिए डॉक्टर की जरूरत है.

कारगिल युद्ध के शहीदों को दी श्रद्धांजलि

विजय दिवस पर 'आप' सांसद राघव चड्ढा ने कारगिल युद्ध के शहीदों को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने कारगिल के एक सूबेदार की पत्नी की दुर्दशा पर प्रकाश डाला, जिसे मणिपुर में क्रूरता का सामना करना पड़ा है. उन्होंने प्रधानमंत्री और बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार से मणिपुर के महत्वपूर्ण मुद्दों को संबोधित करने की अपील की.