logo-image
लोकसभा चुनाव

एक रात पहले जहांगीरपुरी दंगे की रची गई थी साजिश, CCTV फुटेज से हुआ ये खुलासा

Delhi Violence : दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जन्मोत्सव पर निकली शोभायात्रा में हुई हिंसा को लेकर पुलिस के के हाथ एक सीसीटीवी फुटेज लगा है. इसके आधार पर भी पुलिस साजीश की जांच में जुटी है.

Updated on: 19 Apr 2022, 05:24 PM

नई दिल्ली:

Delhi Violence : दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जन्मोत्सव पर निकली शोभायात्रा में हुई हिंसा को लेकर पुलिस के के हाथ एक सीसीटीवी फुटेज लगा है. इसके आधार पर भी पुलिस साजीश की जांच में जुटी है. हिंसा के एक दिन पहले 15 अप्रैल की रात का ये सीसीटीवी फुटेज है. इस वीडियो में कुछ लोगों को हमले के लिए लाठी-डंडे एकत्रित करते हुए साफ तौर पर देखा जा सकता है. इस सीसीटीवी के सामने आने के बाद पुलिस को लीड मिल रही है कि शोभायात्रा के दौरान हिंसा की साजिश पहले से ही तैयार की जा रही थी. इस सीसीटीवी फुटेज के बाद पुलिस ने साजिश के एंगल से तफ्तीश शुरू की है.

सूत्रों के अनुसार, जब ये कुछ लोग लाठियां एकत्रित कर रहे थे, तब वहां के लोगों ने विरोध जताया था. इसके बाद मामूली झड़प भी हुई थी. इस मामले में दिल्ली पुलिस अब स्थानीय लोगों के बयान दर्ज करेगी, ताकि अदालत में मामले को मजबूती के साथ रखा जा सके.

दिल्ली के स्पेशल पुलिस कमिश्नर दीपेंद्र पाठक ने लाठियां इकट्ठी करने के CCTV पर कहा कि जो भी एलिमेंट डिजिटल प्रिंट या इंफॉर्मेशन के फॉर्म में हमारे पास आ रहा है उसको हम इन्वेस्टिगेशन में इन्वेस्टिगेट कर रहे हैं. सभी हथियार वाले गिरफ्तार किए जा चुके हैं. जिन लोगों को वीडियो फुटेज में हथियार के साथ देखा गया है उसमें ज्यादातर लोग गिरफ्तार हुए हैं. 21 लोग गिरफ्तार हुए हैं और 3 को पकड़ा है. जिस किसी का भी नाम आ रहा है सब की जांच होगी. जांच बड़े साफ तरीके से हो रही है, अभी जांच होने दीजिए.