logo-image

तिहाड़ जेल में फिर से गैंगवार, दो गुटों की झड़प में 2 कैदी घायल, जेल परिसर की बढ़ी सुरक्षा

तिहाड़ जेल में फिर से गैंगवार, दो गुटों की झड़प में 2 कैदी घायल, जेल परिसर की बढ़ी सुरक्षा

Updated on: 29 May 2023, 04:45 PM

नई दिल्ली:

देश की राजधानी दिल्ली की तिहाड़ जेल में एक बार फिर से गैंगवार की घटना सामने आई है. मिल रही जानकारी के मुताबिक, यहां कैदियों के दो गुटों में खूनी झड़प हुई है इस हमले में दो कैदी गंभीर रूप से घायल हुए हैं. खूनी झड़प के बाद जेल की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. जेल परिसर में भारी पुलिस फोर्स पहुंच गया है. वरिष्ठ ​अधिकारियों ने भी पहुंचकर हालात का जायजा लिया और घायलों को दीनदयाल अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

झड़प करने वाले दोनों ही गुट के कैदी गंभीर मामलों में विचाराधीन हैं. दोनों गुटों में पहले से ही टकराव की स्थिति बनी थी. सोमवार को दोनों गुट आमने सामने हो गए.  दोनों अलग-अलग गैंग से जुड़े हुए हैं. बताया जा रहा है कि कैदियों ने तिहाड़ जेल के अंदर बनाए गए नुकीले सुए से एक दूसरे पर हमला किया गया. इस घटना के बाद जेल के भीतर सनसनी फैल गई. आनन फानन में पुलिस के जवान मौके पर पहुंचकर हालात पर काबू पाया. वहीं, वरिष्ठ अधिकारियों ने भी पहुंचकर हालात की समीक्षा की. फिलहाल जेल के भीतर शांति है. बड़ी संख्या में पुलिस के जवान जेल के भीतर और बाहर मौजूद हैं.

यह भी पढ़ें: मॉस्को में पुतिन से मिलने के बाद बेलारूस के राष्ट्रपति लुकाशेंको की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती


2 मई को गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की हत्या
बता दें कि इसी महीने 2 मई को केंद्रीय कारागार तिहाड़ जेल में लॉरेंस बिश्नोई के गुर्गों ने गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की निर्मम हत्या कर दी थी. बिश्नोई गैंग ने गैंगेस्टर टिल्लू ताजपुरिया को चाकू से गोदकर हत्या कर दी थी. इसके बाद से तिहाड़ जेल प्रशासन पर सुरक्षा के सवाल खड़े होने लगे थे.