logo-image

Delhi: गांधी नगर मार्केट में प्लाईबोर्ड की दुकान में लगी भीषण आग, मौके पर दमकल की कई गाड़ियां

Delhi Fire: दिल्ली की गांधी नगर मार्केट की एक दुकान में भीषण आग लगने की खबर है. बताया जा रहा कि गांधी नगर में प्लाईबोर्ड की एक दुकान में आग लगी है. फायर ब्रिगेड की लगभग दो दर्जन गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं.

Updated on: 09 Aug 2023, 07:44 AM

highlights

  • दिल्ली के गांधी नगर मार्केट में लगी आग
  • प्लाईबोर्ड की दुकान में लगी भीषण आग
  • दमकल की 21 गाड़ियां आग पर काबू पाने में जुटीं

New Delhi:

Delhi Fire: दिल्ली के गांधी नगर मार्केट में एक प्लाईबोर्ड की दुकान में आग लगने की खबर है. बताया जा रहा है कि प्लाईबोर्ड की दुकान में आग बुधवार तड़के लगी. फिलहाल फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं. फायर ब्रिगेड के एक अधिकारी राजेंद्र ने न्यू एजेंसी एएनआई को बताया कि प्लाईबोर्ड की एक दुकान में आग लगी है. आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है. फिलहाल 21 फायर टेंडर मौके पर मौजूद है और आग बुझाने का काम किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि प्लाईबोर्ड की दुकान में आग लगने की सूचना बुधवार तड़के 4 बजकर 7 मिनट पर मिली. उसके बाद दमकर की गाड़ियां आग बुझाने के लिए मौके पर पहुंच गई. लेकिन अभी तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका है.

ये भी पढ़ें: Weather Update: दिल्‍ली-NCR में पछुवा हवा ने गिराया तापमान, जानें IMD का पूर्वानुमान

सोमवार को एम्स की ओपीडी में लगी थी भीषण आग

बता दें कि इससे पहले दिल्ली एम्स की पुरानी ओपीडी में भीषण आग लगी थी, गनीमत ये रही कि इस आग में कोई हताहत नहीं हुआ. आग इतनी भीषण थी कि दमकल की कई गाड़ियों को आग बुझाने में कई घंटों का वक्त लगा. ये आग पुरानी ओपीडी राकुमारी अमृत कौर बिल्डिंग में लगी थी. सुबह करीब 11.30 बजे बिल्डिंग की दूसरी मंजिल पर स्थित गैस्टो एंटरोलॉजी विभाग की एंडोस्कोपी यूनिट में धुंआ उठता देखा गया. तब आग लगने के बारे में पता चला.

ये भी पढ़ें: US: तूफान की चपेट में अमेरिका, 10 लाख से ज्यादा घरों की बिजली गुल, एक हजार से अधिक उड़ानें रद्द, 5 करोड़ लोग प्रभावित

उसके कुछ देर बाद ही आग तेज हो गई. बताया गया जब आग लगी उस वक्त यूनिट में करीब 150 मरीज भर्ती थे. इमारत में धुआं निकलता देख मरीज चिल्लाने लगे. उसके बाद मरीजों के तीमारदारों और स्वास्थ्य कर्मियों ने चिल्लाना शुरू किया. चीख पुरार की आवाज सुनकर बिल्डिंग के नीचे भारी भीड़ इकट्ठी हो गई. उसके बाद दमकल को आग की सूचना दी गई.