logo-image
लोकसभा चुनाव

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया मंगलवार को करेंगे दिल्ली आपदा प्रबंधन अथॉरिटी की बैठक

मनीष सिसोदिया ने बताया कि मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर आपदा प्रबंधन अथॉरिटी की बैठक होगी इस बैठक में चर्चा इस विषय पर चर्चा की जाएगी कि क्या दिल्ली में कोरोना कम्युनिटी स्प्रेड की स्थिति में पहुंच गया है.

Updated on: 08 Jun 2020, 06:15 PM

नई दिल्ली:

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस ने तबाही मचा दी है अब भारत भी इससे अछूता नहीं है. भारत की राजधानी दिल्ली में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित 27654 मामले आ चुके हैं इनमें से 10664 लोग ठीक होकर अपने घरों को जा चुके हैं जबकि इस वायरस ने 761 लोगों की जिंदगियों को लील लिया है. दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण अब लगभग कम्युनिटी स्तर पर फैलने की स्थिति में पहुंच चुका है, मंगलवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन अथॉरिटी की बैठक अपने निर्धारित शेडयूल के अनुसार होगी. इस बैठक को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तबियत ठीक न होने की वजह से डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया उनकी जगह उपस्थित होंगे.  

मीडिया से बातचीत करते हुए दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कि मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर आपदा प्रबंधन अथॉरिटी की बैठक होगी इस बैठक में चर्चा इस विषय पर चर्चा की जाएगी कि क्या दिल्ली में कोरोना कम्युनिटी स्प्रेड की स्थिति में पहुंच गया है. मनीष सिसोदिया ने मीडिया कर्मियों के साथ बातचीत करते हुए ये भी बताया कि इस बैठक को पहले सीएम अरविंद केजरीवाल लीड करने वाले थे लेकिन उनकी तबीयत खराब होने की वजह से उन्होंने मुझे इसकी जिम्मेदारी सौंपी है. 

यह भी पढ़ें- ओडिशा जन संवाद रैली में बोले गृहमंत्री अमित शाह- BJP और जनता में नहीं हो सकती दूरी

आइए आपको बताते हैं कि मीडिया से बातचीत के दौरान डिप्टी सीएम सिसोदिया ने और क्या-क्या बातें की. 

यह भी पढ़ें- दिल्ली सरकार ने कसा निजी अस्पतालों पर शिकंजा, बताना होगा इलाज का खर्च

  • दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, कोरोना की स्तिथि पर चर्चा करने के लिए मंगलवार को SDMA - State Disaster Management Authority की बैठक होने वाली थी.दिल्ली में LG इसके अध्यक्ष होते हैं और CM उपाध्यक्ष होते हैं.
  • कल की बैठक में महत्वपूर्ण चर्चा होनी है कि कोरोना का दिल्ली में स्टेटस क्या है और क्या कोरोना दिल्ली में कम्युनिटी स्प्रेड की स्टेज में पहुंच गया है.
  • बैठक में चर्चा होनी है कि अगर दिल्ली में कम्युनिटी स्प्रेड हो गया है तो आगे की क्या स्ट्रेटेजी होगी. इस पर डेटा और एक्सपर्ट के साथ चर्चा होनी है.
  • मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तबीयत ठीक नही और उनके गले मे कफ है. उनका कल कोरोना का टेस्ट होना है जिसकी वजह से वो कोई और कोई मीटिंग भी नही कर रहे हैं.
  • ऐसे में LG के साथ मीटिंग में क्योंकि कोरोना स्प्रेड पर चर्चा होनी है और SDMA में तय होता है कि दिल्ली में कम्युनिटी स्प्रेड है तो स्ट्रेटजी बदलनी पड़ेगी. इसलिए मुख्यमंत्री ने दिल्ली सरकार की तरफ से मुझे मीटिंग में शामिल होने के लिए मुझे अधिकृत किया है. कल की इस मीटिंग में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शामिल नही हो पाएंगे.