logo-image

Delhi: कालकाजी मंदिर में बड़ा हादसा, जागरण के दौरान मंच गिरा, एक महिला की मौत, 17 लोग घायल

Delhi: राजधानी दिल्ली के नेहरू प्लेस स्थित कालकाजी मंदिर में शनिवार-रविवार देर रात जागरण के दौरान मंच गिर गया. जिसमें एक महिला की मौत हो गई.

Updated on: 28 Jan 2024, 09:29 AM

highlights

  • दिल्ली के कालकाजी मंदिर में हादसा
  • जागरण के दौरान गिरा मंच
  • एक महिला की मौत, 17 लोग घायल

नई दिल्ली:

Delhi Kalkaji Temple: दिल्ली के कालकाजी मंदिर में एक बड़ा हादसा होने की खबर है. बताया जा रहा है कि कालकाजी मंदिर परिसर में बीती रात महंत परिसर में बना मंच गिर गया. जिसमें एक महिला की मौत हो गई. जबकि भगदड़ में 17 लोगों के घायल होने की खबर है. बताया जा रहा है कि हादसा जागरण के दौरान हुआ. जब लकड़ी और लोहे के फ्रेम से बना मंच गिर गया. जानकारी के मुताबिक, घायलों को एम्स ट्रामा, सफदरजंग और मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जानकारी के मुताबिक हादसा उस वक्त हुआ जब मंदिर परिसर में मशहूर गायक बी प्राक का जागरण हो रहा था. इस हादसे पर गायक बी प्राक ने दुख जताया है. साथ ही उन्होंने सभी घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना की है.

ये भी पढ़ें: Petrol Diesel Prices Today: नोएडा समेत कई शहरों में सत्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, जानें कहां क्या है तेल के दाम

फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंची

हादसे की खबर मिलते ही मंदिर परिसर में राहत-बचाव अभियान शुरू किया गया. फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं. फायर डायरेक्टर ने अतुल गर्ग ने मामले की पुष्ठि करते हुए कहा कि फायर कंट्रोल रूम को देर रात करीब 12:47 बजे कालकाजी मंदिर में जागरण का स्टेज गिरने की सूचना मिली थी. जिसके नीचे कई लोगों के दबे होने की जानकारी प्राप्त हुई थी. उसके बाद तीन गाड़ियां मौके पर भेजी गई.

ये भी पढ़ें: Manipur Violence: मणिपुर में फिर सुलगी हिंसा की आग, दो गुटों के बीच झड़प में एक की मौत, 4 घायल

पुलिस से नहीं मिली थी जागरण की इजाजत

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कालकाजी मंदिर परिसर में आयोजित जागरण के दौरान जब मंच गिरा तब वहां 1500 से 1600 लोग मौजूद थी. पुलिस की ओर से जागरण की इजाजत नहीं मिली थी. हालांकि कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए कर्मचारियों को मौके पर तैनात किया गया था. हादसे की सूचना मिलने के बाद दिल्ली पुलिस क्राइम टीम भी मौके पर पहुंची. अस्पताल में भर्ती घायलों की हालत स्थिर बताई जा रही है. हालांकि इनमें से कुछ के फ्रैक्चर होने की सूचना है. पुलिस ने इस मामले में आयोजकों के खिलाफ आईपीसी की धारा 337, 304 और 188 के तहत मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है.