logo-image
लोकसभा चुनाव

Coronavirus: दिल्ली में कोरोना की वापसी,  24 घंटे में रिकॉर्ड 521 नए केस दर्ज

Coronavirus: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पूरे भारत में जानलेवा कोरोना वायरस एक बार लौटता नजर आ रहा है. यही वजह है कि देश में रोजाना कोरोना के नए मामलों में तेजी के साथ बढ़ोतरी देखी जा रही है

Updated on: 04 Apr 2023, 09:59 PM

New Delhi:

Coronavirus: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पूरे भारत में जानलेवा कोरोना वायरस एक बार लौटता नजर आ रहा है. यही वजह है कि देश में रोजाना कोरोना के नए मामलों में तेजी के साथ बढ़ोतरी देखी जा रही है. राजधानी दिल्ली की ही बात करें तो यहां पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 521 नए केस रिकॉर्ड किए गए हैं. यहां कोरोना केसों की यह संख्या पिछले साल 27 अगस्त के बाद एक दिन में आए सक्रमण के सबसे ज्यादा मामले हैं. होश उड़ाने वाली बात यह है कि कोरोना केसों में अछाल के साथ ही संक्रमित लोगों की मौत का सिलसिला भी शुरू हो गया है. दिल्ली में बीते एक दिन में कोरोना से एक मौत हुई है. 

यह खबर भी पढ़ें- Coronavirus: महाराष्ट्र में कोरोना के 711 नए मामले, पिछले 24 घंटे में 4 लोगों की मौत

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 20,11,555 हो गई है. इससे पहले सोमवार को राजधानी में कोरोना के 293 केस सामने आए थे और दो लोगों की मौत हुई थी. जबकि इससे पहले रविवार को कोरोना के एक दिन में 429 नए केस थे और शनिवार को यह संख्या 416 थी. देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी के साथ बढ़ते जा रहे हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों ने सरकार और स्वास्थ्य विभाग की नींद उड़ा दी है.

यह खबर भी पढ़ें- OMG: शादी के गिफ्ट में मिला म्यूजिक सिस्टम, चालू करते ही धमाका, दूल्हा समेत दो की मौत

आलम यह है कि स्वास्थ्य विभाग ने कई जगहों पर कोरोना का अलर्ट जारी कर दिया है. स्वास्थ्य मंत्रालय का स्पष्ट निर्देश है कि कोरोना वायरस अभी गया नहीं है, लिहाजा इसको लेकर हर संभव एहतियात बरता जाए. भारत की अगर बात करें तो यहां सबसे बुरा हाल महाराष्ट्र का है. महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे के भीतर कोरोना वायरस के 711 नए मामले दर्ज किए गए हैं. इस दौरान कोरोना की वजह से 4 लोगों की मौत हो गई है.