logo-image

Ordinance पर CM केजरीवाल ने बीजेपी पर कसा तंज, कहा- यह दिल्ली की जनता के साथ भद्दा मजाक

अध्यादेश पर CM केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस, सुप्रीम कोर्ट खुलने के बाद खत्म हो जाएगा अध्यादेश

Updated on: 20 May 2023, 04:58 PM

नई दिल्ली:

CM Kejriwal press conference on ordinance:  राष्ट्रीय राजधानी सिविल सेवा प्रधिकरण बनाने के केंद्र के अध्यादेश पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर जोरदार हमला बोला. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस मोदी सरकार को आड़े हाथ लिया. इस अध्यादेश की टाइमिंग भी प्लान के तहत की गई है केजरीवाल ने कहा कि केंद्र की यह सोची-समझी साजिश है. अध्यादेश सुप्रीम कोर्ट में पांच मिनट भी नहीं रुक सकता है. उन्हें भी पता था कि हम इस अध्यादेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देंगे. यह सुप्रीम कोर्ट के फैसले को अपमान है. सुप्रीम कोर्ट गर्मी की छुट्टी के बाद खुलते ही अध्यादेश खत्म हो जाएगा. केजरीवाल ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि यह दिल्ली के लोगों के साथ भद्दा मजाक है. हम बहुत छोटे लोग हैं. हम काम करना चाहते हैं, लेकिन यह हमें काम नहीं करने दे रहे हैं. सुप्रीम कोर्ट के फैसले का यह अपमान है. हम सुप्रीम कोर्ट में अध्यादेश के खिलाफ याचिका लगाएंगे. 

केजरीवाल ने कहा दिल्ली की जनता और देश की जनता इनकी तानाशाही, और कार्यप्रणाली से बुरी तरह से नाराज है. यह जनतंत्र के खिलाफ है. हम जल्द ही सभी दलों के नेताओं से मुलाकात कर इसके खिलाफ मुद्दा बनाएंगे. यह पूरी की पूरी लड़ाई सुप्रीम कोर्ट और केंद्र के बीच है. सुप्रीम कोर्ट कोई भी आदेश पारित करता है और यह ऑर्डिनेंस लाकर पलट देते हैं यह क्या है. देश की जनता आखिर कहां जाएगी. 

यह भी पढ़ें: रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच हिरोशिमा में राष्ट्रपति जेलेंस्की और पीएम मोदी की पहली मुलाकात, जानें भारत का रुख

पढ़ी लिखी सरकार से ही देश का विकास संभव- केजरीवाल

सीएम केजरीवाल ने बीजेपी को निशाने पर लेते हुए कहा कि वह दिल्ली की जनता के घर-घर जाकर इस मुद्दे से अवगत कराएंगे. केजरीवाल ने इशारों-इशारों में एक बार फिर से पीएम मोदी की शिक्षा पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि सरकार अगर पढ़ी लिखी होगी तो जनता की भलाई करेगी. देश के विकास के लिए पढ़े लिखों की सरकार होना जरूरी है.