logo-image

दिल्ली एनसीआर के मौसम में बदलाव, लोगों को बारिश से मिली राहत, जानें कैसा रहेगा मौसम,

दिल्ली एनसीआर के मौसम का हाल अजीब हो गया है. यहां कभी बारिश तो कभी कड़ी धुप तो कभी उमस और ये मौसम एक ही दिन में देखने को मिलता है. दिल्ली एनसीआर के मौसम का मिजाज एक बार फिर बदला है. यहां सुबह से ही लागातार बारिश हो रही है.

Updated on: 05 Aug 2023, 07:34 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली एनसीआर के मौसम का हाल अजीब हो गया है. यहां कभी बारिश तो कभी कड़ी धूप तो कभी उमस और ये मौसम एक ही दिन में देखने को मिलता है. दिल्ली एनसीआर के मौसम का मिजाज एक बार फिर बदला है. यहां सुबह से ही लागातार बारिश हो रही है. इस बारिश की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. लागातार हो रही बारिश के बाद तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. मौसम विभाग का कहना है कि ये बारिश का दौर जारी रहेगा.

दिन भर रहेगी बारिश

इस बारिश से लोगों को पिछले तीन दिनों से पड़ रही गर्मी से राहत मिली है. बारिश की वजह से दिल्ली का मौसम सुहावना हो गया है. वहीं मौसम विभाग ने इस पर जानकारी दी है कि ये बारिश अगले तीन- चार दिनों के लिए बनी रहेगी. आसामान में काले बादल छाए रहेंगे जिससे लोगों को गर्मी की मार से राहत मिलती रहेगी. मौसम विभाग का कहना है कि ये बारिश पूरे दिन शनिवार को जारी रहेगी. वहीं शनिवार का अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रहेगा . ये बारिश दिल्ली के आरके पुरम, अक्षरधाम, लोदी, द्वारका और नोएडा के कई इलाकों में दर्ज किया गया है.

शुक्रवार का तापमान

वहीं रविवार 6 अगस्त को हल्की बारिश देखने को मिल सकता है. मौसम विभाग का कहना है कि 7 से 9 अगस्त के बीच मौसम शुष्क बना रहेगा. इस बीच अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री बना रहेगा. वहीं 10 अगस्त से एक बार फिर बारिश का दौर जारी रहेगा. जानकारी के मुताबिक शुक्रवार 4 अगस्त का अधितम तापमान 34.4 डिग्री रिकॉर्ड किया गया, वहीं न्यूनतम तापमान 26.5 डिग्री दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार मौसम में 71 से 94 प्रतिशत तक रहा है. शुक्रवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान कल 41 डिग्री सेल्यियस दर्ज किया गया था.