logo-image

देश के लोकतंत्र और संविधान की रक्षा करेंगे 'आप' कार्यकर्ता: आतिशी

पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी ने कहा कि 'आप' को धमकी मिल रही है कि, अगर इंडिया एलायंस दिल्ली में मिलकर चुनाव लड़ेगा, तो आने वाले 3-4 दिन में अरविंद केजरीवाल को गिरफ़्तार कर लिया जाएगा.

Updated on: 23 Feb 2024, 08:24 AM

नई दिल्ली:

विपक्षी पार्टियों के 'इंडिया' गठबंधन में लोकसभा सीटों के बंटवारे को लेकर अभी भी माधापच्ची जारी है. राजधानी दिल्ली में भी आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर अभी तक आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है, लेकिन माना जा रहा है कि राजधानी की 7 लोकसभा सीटों में से चार पर आप और 3 पर कांग्रेस अपने प्रत्याशी उतार सकती है. सीट शेयरिंग की खबरें आने के बाद गुरुवार को दिल्ली की कैबिनेट मंत्री आतिशी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की.

इस दौरान उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन की सीट शेयरिंग की खबर आने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने की धमकी दी जा रही हैं. उन्होंने कहा कि, "सत्तारूढ़ पार्टी ने 'आप' को धमकी दी है कि इंडिया अलायंस नहीं छोड़ी तो 2 दिनों में या तो शनिवार या सोमवार को अरविंद केजरीवाल को सीबीआई का नोटिस आएगा और फिर उसके एक-दो दिनों में उन्हें गिरफ़्तार कर लिया जाएगा."

पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी ने कहा कि 'आप' को धमकी मिल रही है कि, अगर इंडिया एलायंस दिल्ली में मिलकर चुनाव लड़ेगा, तो आने वाले 3-4 दिन में अरविंद केजरीवाल को गिरफ़्तार कर लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि, इंडिया अलायंस न छोड़ने पर अरविंद केजरीवाल जी को सीबीआई सीआरपीसी के सेक्शन 41 के तहत नोटिस भेजेगी और उसके बाद सीबीआई-ईडी दोनों अरविंद केजरीवाल को गिरफ़्तार करेगी.

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर जोशी का निधन, 86 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

उन्होंने कहा कि, अगर उन्हें लगता है कि वो गिरफ़्तारी की धमकियां देकर आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल जी को डरा सकते है तो बहुत बड़ी गलती कर रहे है, हम इनकी धमकियों से डरने वाले नहीं है. चाहे ये आप नेताओं को जेल में डाल दे, फांसी पर चढ़ा दें लेकिन फिर भी आम आदमी पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता देश के लोकतंत्र और संविधान की रक्षा के लिए लड़ता रहेगा. 

आप नेता आतिशी ने कहा कि, इंडिया गठबंधन की दिल्ली में शीट शेयरिंग की बातचीत लगभग एक निष्कर्ष पर पहुंच चुकी है. कल शाम से जब से मीडिया में ये खबर चल रही है कि शीट शेयरिंग तक़रीबन फाइनल है और किसी भी समय एनाउंस हो सकती है, उसके बाद से ही आम आदमी पार्टी के नेताओं के पास ये मैसेज आया है कि अगर आम आदमी पार्टी ने इंडिया अलायंस नहीं छोड़ी तो आने वाले 2 दिनों में अरविंद केजरीवाल जी को सीबीआई का सीआरपीसी के सेक्शन 41 के तहत नोटिस आएगा और उन्हें सीबीआई-ईडी दोनों के द्वारा गिरफ़्तार कर लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: PM मोदी आज वाराणसी को देंगे 14000 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात, इन कार्यक्रमों में होंगे शामिल

आतिशी ने कहा कि मैं सभी मीडिया के साथियों से उन्हें ये बताना चाहती हूँ कि ये लोकतंत्र है. लोकतंत्र जनता का शासन होता है, जनता को वोट देकर किसी भी पार्टी को चुनने का अधिकार होता है, पार्टियों को साथ मिलकर गठबंधन करने का अधिकार होता है. इसके बावजूद भी अगर उन्हें लगता है कि वो इस प्रकार की धमकियां देकर, गिरफ़्तार करने की धमकियां देकर आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल जी को डरा सकती है तो बहुत बड़ी गलती कर रही है.

आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल इनकी धमकियों से डरने वाले नहीं है. उन्होंने कहा कि ये आम आदमी पार्टी के एक एक नेता एक एक विधायक को जेल में डाल दे तो आप के कार्यकर्ता नए नेताओं के तौर पर खड़े हो जाएंगे और इस देश के लोकतंत्र और संविधान की रक्षा करेंगे.