logo-image

Delhi: AAP की शैली ओबेरॉय फिर बनीं मेयर, इकबाल डिप्टी मेयर चुने गए

Delhi New Mayor Shelly Oberoi: देश की राजधानी दिल्ली में आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार शैली ओबरॉय एक बार फिर दिल्ली की मेयर चुनी गई हैं. जबकि मोहम्मद इकबाल दिल्ली के डिप्टी मेयर बने हैं

Updated on: 26 Apr 2023, 12:33 PM

highlights

  • AAP की शैली ओबरॉय एक बार फिर दिल्ली की मेयर चुनी गई
  • मोहम्मद इकबाल दिल्ली के डिप्टी मेयर बने हैं
  • BJP के दोनों उम्मीदवार शिखा राय और सोनी पांडे ने अपना नामांकन वापस ले लिया

New Delhi:

Delhi New Mayor Shelly Oberoi: देश की राजधानी दिल्ली में आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार शैली ओबरॉय ( Aam Aadmi Party's Shelly Oberoi  ) एक बार फिर दिल्ली की मेयर ( Delhi New Mayor ) चुनी गई हैं. जबकि मोहम्मद इकबाल दिल्ली के डिप्टी मेयर बने हैं. चुनाव से ऐन पहले भारतीय जनता पार्टी के दोनों उम्मीदवार शिखा राय और सोनी पांडे ने अपना नामांकन वापस ले लिया था. जिसके बाद शैली ओबरॉय को दूसरे साल के लिए दिल्ली का मेयर चुन लिया गया. आपको बता दें कि इससे पहले बीजेपी ने आम आदमी पार्टी पर संविधान के तहत काम न करने का आरोप लगाया था. बीजेपी का आरोप था कि आप स्थायी समिति और वार्ड समितियों का गठन नहीं कर रही है. 

यह भी पढ़ेंः Income Gain: भारतीय रोजी-रोटी कमाने इन देशों में जाएं, मिलेगी आय में 120 फीसद वृद्धि

शैली ओबराय को फिर से दिल्ली का मेयर चुने जाने पर आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बधाई दी है. CM केजरीवाल ने ट्वीट में लिखा कि शैली ओबराय और मोहम्मद इकबाल को निर्विरोध मेयर व डिप्टी मेयर चुने जाने पर बधाई. दोनों को ढेर सारी शुभकामनाएं. आपसे हमें काफी अपेक्षाएं हैं. जिन पर खरा उतरने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी. 

यह भी पढ़ेंः Shahrukh Khan को बड़ी राहत! दिल्ली हाईकोर्ट ने उनके हक में दिया फैसला

आपको बता दें कि इस साल फरवरी में दिल्ली के मेयर और डिप्टी मेयर पद के लिए चुनाव हुआ था. तब भी आप के उम्मीदवार शैली ओबराय और मोहम्मद इकबाल ने जीत दर्ज कराई थी. शैली ने मेयर के लिए 150 वोट हासिल किए थे, जबकि उनकी विरोधी उम्मीदवार बीजेपी की रेखा गुप्ता को केवल 116 वोट ही मिले थे.