logo-image

मतदान के बीच कांकेर और सुकमा में नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, कई नक्सलियों के मारे जाने की खबर

गौरतलब है कि चुनाव से एक दिन पहले सोमवार को नक्सलियों ने कांकेर में IED ब्लास्ट किया था. इसमें दो मतदान कर्मी और एक जवान घायल हो गए थे. 

Updated on: 07 Nov 2023, 03:46 PM

नई दिल्ली:

Encounter between Naxalites and security forces in Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाकों में आज वोटिंग हो रही है. वहीं, दूसरी ओर सुकमा और कांकेर में नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ चल रही है. सुकमा मुठभेड़ में कई नक्सलियों के मारे जाने की खबर है. हालांकि, सीआरपीएफ के कई जवान भी घायल हुए हैं. जानकारी के मुताबिक, कांकेर में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता हाथ लगी है. सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के पास से बड़ी मात्रा में हथियार, गोले और बारूद बरामद किए हैं. इसके अलावा कई अन्य चीजें भी बरामद हुई हैं. घटना के बाद दोनों जिलों में बड़ी संख्या में सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है. वहीं, जंगलों में सघन तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है.

कांकेर जिले के बांदे थाना क्षेत्र में बीएसएफ़ एवं डीआरजी की टीम वोटिंग के लिए गश्ती पर निकली थी, इसी दौरान डीआरजी के साथ पानावर के पास नक्सलियों ने टीम पर हमला बोल दिया. जवाबी कार्रवाई करते हुए सुरक्षाबलों ने भी फायरिंग शुरू की. इसमें कई नक्सलियों के मारे जाने की सूचना है. 

कांकेर में IED ब्लास्ट

गौरतलब है कि चुनाव से एक दिन पहले सोमवार को नक्सलियों ने कांकेर में IED ब्लास्ट किया था. इसमें दो मतदान कर्मी और एक जवान घायल हो गए थे. कांकेर के पखांजूर तहसील में नक्सलियों ने मतदान बाधित करने के लिए आईईडी ब्लास्ट को अंजाम दिया था. हालांकि, सुरक्षा बलों ने हालात पर जल्द ही काबू पाते हुए इलाके को सील कर दिया था. वहीं घायल मतदान कर्मी और जवान का इलाज अस्पताल में चल रहा है. फिलहाल तीनों खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं.