logo-image

Chhattisgarh: दंतेवाड़ा में सुरक्षा बलों को मिली बड़ी सफलता, 5 लाख का इनामी नक्सली मुठभेड़ में ढेर

Chhattisgarh Encounter: दंतेवाड़ा में मंगलवार को हुई एक मुठभेड़ में पांच लाख का इनामी नक्सली मारा गया.

Updated on: 16 Jan 2024, 11:31 PM

नई दिल्ली:

Chhattisgarh Encounter: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में मंगलवार को सुरक्षाबल को बड़ी कामयाबी मिली. दरअसल, मंगलवार शाम को हुई एक मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने एक इनामी नक्सली को मार गिराया. जानकारी के मुताबिक, मंगलवार शाम बारसूर थाना क्षेत्र के मगनार के जंगल में सुरक्षाबल और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई. जिसमें पांच लाख का इनामी एरिया कमांडर रतन मारा गया. दंतेवाड़ा के एएसपी आरके बर्मन ने इसकी पुष्टि की. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के बारसूर थाना क्षेत्र के तहत आने वाले मंगनार गांव के जंगल में सुरक्षाबलों ने तोड़मा मिलिशिया प्लाटून के 'डिप्टी कमांडर' रतन कश्यप उर्फ सलाम को ढेर कर दिया.

ये भी पढ़ें: कोरोना वैक्सीन ने बचाई 1.4 मिलियन से ज्यादा लोगों की जान! WHO का दावा

उन्होंने बताया कि मारे गए नक्सली पर पांच लाख रुपये का इनाम घोषित था. अधिकारियों ने बताया कि ये मुठभेड़ इंद्रावती नदी के पार के जंगल में हुई. इस दौरान जवानों ने नक्सलियों का एरिया कमांडर रतन को मार गिराया. बता दें कि पुलिस को कौशलनार-मंगनार के जंगलों में हथियारों से लैस नक्सली के मौजूद होने की खबर मिली थी. इसके बाद मंगलवार सुबह जवानों ने नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन चलाया. जैसी ही जवान इस इलाके के जंगल में पहुंचे, नक्सलियों ने गोलियां चलाना शुरू कर दी.

ये भी पढ़ें: Weather Update: दिल्ली में ठंड का ऑरेंज और येलो अलर्ट, अब खून जमा देने वाली सर्दी की शुरुआत

उसके बाद जवानों ने भी नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया. करीब 30 मिनट तक दोनों तरफ से रुक-रुककर गोलीबारी होती रही. मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों ने घटनास्थल की तलाशी ली, जहां रतन का शब बरामद हुआ. दंतेवाड़ा एएसपी आरके बर्मन ने बताया कि मुठभेड़ में मारे गए नक्सली रतन पर 5 लाख रुपये का इनाम घोषित था. वह इंद्रावती एरिया कमेटी में एरिया कमेटी मेंबर के पद पर सक्रिय था. रतन 2020 में बस्तर जिले के मारडूम थाना क्षेत्र में पुलिस दल पर हुए हमले में शामिल था. इस घटना में पुलिस कर्मियों की मौत हो गई थी. रतन के खिलाफ दंतेवाड़ा जिले के थानों में हत्या और हत्या के प्रयास समेत कई गंभीर मामले दर्ज थे.