logo-image

Chhattisgarh Election 2023 : रायगढ़ में बोले मल्लिकार्जुन खरगे- अगर हम लोकतंत्र-संविधान को नहीं बचाते तो मोदी-शाह...

Chhattisgarh Assembly Election 2023 : छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारी तेज कर दी है. इसी क्रम में कांग्रेस के चीफ मल्लिकार्जुन खरगे ने भाजपा पर निशाना साधा है.

Updated on: 04 Oct 2023, 05:12 PM

रायगढ़:

Chhattisgarh Assembly Election 2023 : छत्तीसगढ़ में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इस बार के चुनाव में कांग्रेस और भाजपा के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा. एक तरफ कांग्रेस ने दोबारा सत्ता में वापसी के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है तो दूसरी तरफ बीजेपी अपनी रणनीति के तहत चुनाव प्रचार कर रही है. विधानसभा चुनाव की घोषणा से पहले राजनीतिक दलों के दिग्गज नेता मैदान पर उतर गए हैं. इसी क्रम में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे छत्तीसगढ़ के रायगढ़ पहुंचे और उन्होंने चुनावी सभा को संबोधित किया. 

यह भी पढ़ें : Telangana Election: राहुल गांधी ने बताया BRS का क्या है मतलब और कौन है असली पार्टनर

कांग्रेस के अध्यक्ष मल्किार्जुन खरगे ने रायगढ़ में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बघेल हैं, वे पिछड़े वर्ग (OBC) से आते हैं. कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया हैं, वे एक धनगर समुदाय से आते हैं जो OBC से संबंध रखता है. इसके अलावा राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी OBC वर्ग से हैं, हमारे पास 4 मुख्यमंत्री है जिनमें 3 पिछड़े वर्ग से आते हैं. 

उन्होंने आगे कहा कि आपके यहां तो किसी OBC/SC के लिए अंतर इतना ज्यादा रहता है कि उनके साथ मुख्यमंत्री, कैबिनेट मंत्री बात नहीं करते हैं. प्रधानमंत्री उन्हें दूर से दर्शन देते हैं. नजदीक जाना बड़ा मुश्किल है. हमारे नेता, राहुल गांधी तो लोगों के साथ मिल रहे हैं. हमारे नेता जनता के नजदीक है, वे दूरदर्शन नहीं देते हैं. 

यह भी पढ़ें : Rajasthan Election: जयपुर में बोले नड्डा- कांग्रेस राज में वादे करो, बेवफा हो जाओ और फिर...

खरगे ने आगे कहा कि देश में जब सबको मतदान का हक मिला वह पंडित जवाहर लाल नेहरू और डॉ. अंबेडकर की वजह से मिला. आजादी मिलने के बाद सभी 21 वर्ष के पुरुष-महिला को मतदान का अधिकार मिला जबकि अन्य देशों में आज़ादी मिलने के कई वर्षों के बाद लोगों को मतदान का अधिकार मिला. क्या उस समय मोदी जी थे? या अमित शाह थे? हमने सब कुछ करके दिया. अगर हम इस लोकतंत्र-संविधान को नहीं बचाते तो मोदी-शाह जैसे लोग प्रधानमंत्री और गृह मंत्री नहीं बन सकते थे, यह हमारी देन है, हमारा गिफ्ट है इसलिए हमारा शुक्रिया अदा करें.