logo-image

विधानसभा में केके पाठक को लेकर हंगामा, नीतीश कुमार ने विपक्ष को दिया जवाब

बिहार विधानसभा की कार्यवाही के दौरान शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक को लेकर हंगामा थमने का नाम ही नहीं ले रहा.

Updated on: 21 Feb 2024, 02:27 PM

highlights

  • विधानसभा में केके पाठक को लेकर हंगामा
  • महागठबंधन के विधायकों ने किया विरोध प्रदर्शन
  • नीतीश कुमार ने विपक्ष को दिया जवाब

Patna:


बिहार विधानसभा की कार्यवाही के दौरान शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक को लेकर हंगामा थमने का नाम ही नहीं ले रहा. मंगलवार की बाद बुधवार को भी सदन में केके पाठक को लेकर विपक्ष के विधायकों ने खूब हंगामा किया और उनके खिलाफ महागठबंधन के विधायकों ने मोर्चा खोल दिया. महागठबंधन के विधायकों ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार ने कहा था कि स्कूल सुबह 10 से शाम 4 बजे तक चलेगा, लेकिन इसके बाद भी केके पाठक नहीं सुन रहे हैं. जिसके बाद सदन में नीतीश कुमार भड़क गए और विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि इन लोगों को मालूम नहीं है कि कल ही हमने कह दिया है. कोई इधर-उधर नहीं करेगा और कोई इधर-उधर करेगा तो उस पर एक्शन लिया जाएगा. 

यह भी पढ़ें- मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार पहुंचे पटना, RJD-JDU ने की ये मांग

केके पाठक के खिलाफ विधानसभा में विरोध प्रदर्शन

इतना ही नहीं शिक्षकों के लिए सीएम नीतीश ने बड़ी बात कह दी और कहा कि हमने कल ही कह दिया है कि 10 बजे से 4 बजे तक पढ़ाई होगी, लेकिन शिक्षक को क्लास शुरू होने से 15 मिनट पहले तो स्कूल आना ही पड़ेगा. वहीं, जब इसके बाद भी विपक्ष ने हंगामा किया तो सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि लगता है आप लोगों ने पढ़ाई नहीं की है और आप लोग यह तरीका नहीं जानते हैं, जो पहले से चला आ रहा है. आपको बता दें कि केके पाठक ने आदेश जारी किया था कि सरकारी स्कलू के शिक्षक सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक काम करेंगे. ताकि चुनाव में भी अगर उन्हें काम पर लगाया जाता है तो बच्चों की पढ़ाई बाधित ना हो. वहीं, केके पाठक के इस आदेश का विपक्ष ने विरोध करते हुए सदन में इस मुद्दे को उठाया और उस पर जमकर हंगामा किया.

केके पाठक ने नहीं माना सीएम नीतीश का आदेश!

विपक्ष ने कहा कि बिहार कैबिनेट से आदेश आया था कि शिक्षकों की शिफ्ट टाइमिंग सुबह 10 से शाम 4 बजे तक हो, लेकिन केके पाठक सरकार की नहीं सुन रहे हैं. सरकारी स्कूल आज भी 9 से 5 चल रहा है. वहीं, नीतीश कुमार के आदेश के बाद भी केके पाठक ने अपने फैसले को नहीं बदला है. आदेश में केके पाठक ने कहा कि स्कूल 10 से 4 चलेगा, लेकिन सुबह 8.30 बजे तक स्कूल का गेट खोल दिया जाए. इसके साथ ही अगर शिक्षक 9 बजकर 1 मिनट तक भी अनुपस्थित रहे तो उनकी सैलेरी काटने का आदेश दिया गया है. वीसी में दिए गए आदेश के अनुसार शाम 4 से 5 बजे तक बच्चों के लिए मिशन दक्ष और स्पेशल क्लास चलाई जाएगी. जिसे लेकर महागठबंधन के विधायकों ने बुधवार को विधानसभा में खूब हंगामा किया.