logo-image

नीतीश सरकार के फ्लोर टेस्ट से पहले कुशवाहा का बयान, दिया बड़ा संकेत

महागठबंधन छोड़कर एनडीए गठबंधन में शामिल होते ही बिहार में पोस्टर वार भी शुरू हो गया है. इसी बीच 12 फरवरी को नई एनडीए सरकार का फ्लोर टेस्ट होना है, जिसको लेकर एनडीए गठबंधन और महागठबंधन के बीच खींचतान चल रही है.

Updated on: 07 Feb 2024, 06:55 PM

highlights

  • नीतीश सरकार के फ्लोर टेस्ट से पहले बिहार में राजनितिक गर्म
  • फ्लोर टेस्ट से पहले उपेंद्र कुशवाहा ने कर दिया बड़ा दावा
  • कुशवाहा ने कहा- राजद भ्रम फैला रहे हैं

 

 

Patna:

Bihar Political News: एक तरफ बिहार की सियासत दिन-ब-दिन गर्म होती नजर आ रही है तो वहीं दूसरी तरफ सीएम नीतीश के महागठबंधन छोड़कर एनडीए गठबंधन में शामिल होते ही बिहार में पोस्टर वार भी शुरू हो गया है. इसी बीच 12 फरवरी को नई एनडीए सरकार का फ्लोर टेस्ट होना है, जिसको लेकर एनडीए गठबंधन और महागठबंधन के बीच खींचतान चल रही है. एनडीए का दावा है कि वह बहुमत साबित कर अपनी सरकार बनाएगी, जबकि राजद-कांग्रेस का कहना है कि बिहार में फ्लोर टेस्ट का दिन भी खेला होगा और एनडीए सरकार अपना बहुमत साबित नहीं कर पाएगी. अब इसी को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री और रालोजद प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने बड़ा बयान दे दिया है.

यह भी पढ़ें: BPSC: बिहार शिक्षक भर्ती के तीसरे चरण का ऐलान, जानें पूरी जानकारी

कुशवाहा ने कही बड़ी बात 

आपको बता दें कि उपेंद्र कुशवाहा ने फ्लोर टेस्ट को लेकर कहा है कि, ''फ्लोर टेस्ट पास करने के लिए एनडीए के सामने कोई अड़चन नहीं है. एनडीए सरकार 100 फीसदी अपनी बहुमत साबित कर लेगी. कहीं कोई परेशानी नहीं है.'' आगे उन्होंने कहा कि, ''एनडीए सरकार के पास जरुरत से ज्यादा और आवश्कता से अधिक बहुमत है. सरकार के पास बहुमत के आंकड़े से ज्यादा संख्या है.'' 

वहीं आपको बता दें कि आगे राजद को लेकर उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि, ''राजद भ्रम फैलाने की कोशिश कर रही है. कथित महागठबंधन के कई विधायक इधर-उधर संपर्क में हैं. एनडीए में किसी तरह की कोई टूट नहीं है. कांग्रेस राजद के कई नेता विधायक एनडीए के संपर्क में है.'' वहीं बता दें कि बिहार कांग्रेस ने अपने सभी विधायकों को हैदराबाद भेज दिया है. फ्लोर टेस्ट के दिन सभी विधायक बिहार आएंगे. 12 फरवरी को एनडीए सरकार का फ्लोर टेस्ट होना है.

इसके साथ ही आपको बता दें कि सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, उपेन्द्र कुशवाहा दिल्ली दौरे पर जा रहे हैं और सीएम नीतीश भी आज से दो दिनों के लिए दिल्ली दौरे पर हैं. इसको लेकर उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि, ''सीएम इस कारण दिल्ली जा रहे है, उनका मकसद क्या है यह उन्हें नहीं पता.'' आगे उन्होंने कहा कि, ''मेरी यात्रा समान्य यात्रा है. इसका कोई राजनीति पहलु नहीं है. दिल्ली में हमारी मुलाकात पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से होगी, लेकिन इसका यह अर्थ नहीं है कि सीट शेयरिंग या किसी राजनीति कारणवश यह मुलाकात होगी.''