logo-image

पुराने अंदाज में दिखे तेजस्वी यादव, आधी रात को पहुंचे अस्पताल

एक तरफ बिहार की सियासत दिन-ब-दिन गर्म होती दिख रही है तो वहीं दूसरी तरफ बिहार में पक्ष-विपक्ष के द्वारा बयानबाजियों का दौर शुरू है. इन सबके बीच स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव अपने विभाग को लेकर एक्शन में दिख रहे हैं.

Updated on: 12 Jan 2024, 05:36 PM

highlights

  • पुराने अंदाज में दिखे तेजस्वी यादव
  • आधी रात को पहुंचे अस्पताल
  • 'सोते मिले गार्ड, कई डॉक्टर नदारद'

Patna:

Bihar Politics News: एक तरफ बिहार की सियासत दिन-ब-दिन गर्म होती दिख रही है तो वहीं दूसरी तरफ बिहार में पक्ष-विपक्ष के द्वारा बयानबाजियों का दौर शुरू है. इन सबके बीच स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव अपने विभाग को लेकर एक्शन में दिख रहे हैं. बता दें कि गुरुवार की देर रात उन्होंने सोनपुर अनुमंडलीय अस्पताल, सारण और हाजीपुर सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. औचक निरीक्षण के दौरान उन्होंने चिकित्सा सेवाओं, सुविधाओं, दवाओं, उपकरणों, डॉक्टरों एवं स्वास्थ्य कर्मियों की उपलब्धता के बारे में जानकारी ली. इसके साथ ही उन्होंने विभागीय प्रशासन को सुधारात्मक कार्रवाई के लिए दिशा-निर्देश भी दिए और एक्स पर एक वीडियो भी शेयर किया है. वहीं, तेजस्वी यादव के औचक निरीक्षण से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है.

यह भी पढ़ें: Bihar Seat Sharing: सीट बंटवारे पर तेजस्वी यादव ने दिया बयान, कहा- सीट तो बंटबे ना करेगा

तेजस्वी यादव ने एक्स पर निरीक्षण का शेयर किया वीडियो

आपको बता दें कि, तेजस्वी यादव ने अपने ऑफिसियल एक्स पर लिखा कि, ''कल देर रात सोनपुर अनुमंडलीय अस्पताल, सारण तथा सदर अस्पताल, हाजीपुर का औचक निरीक्षण कर रात्रि में चिकित्सीय सेवाओं, सुविधाओं, दवाओं, उपकरणों, चिकित्सकों एवं स्वास्थ्य कर्मियों की उपलब्धता की जानकारी प्राप्त की और सुधारात्मक कार्रवाई के दिशा-निर्देश दिए.'' 

निरीक्षण के दौरान तेजस्वी यादव ने कही बड़ी बात

वहीं आपको बता दें कि, निरीक्षण दौरान स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि, ''जो हम पॉलिसी बनाते हैं, पैसा खर्च करते हैं, क्या उसका सही से उपयोग किया जा रहा है या नहीं, लोगों को उसका फायदा हो रहा है या नहीं ? ये बहुत महत्वपूर्ण है. जमीनी सच्चाई तब तक नहीं पता चलेगी, जब तक आप खुद जाकर उसे ना देखें. कई चीजों में सुधार हुआ है, लेकिन जिनमें कमियां हैं, उन कमियों को ढूंढ कर उन्हें पूरा करने की जरूरत है.'' बता दें कि 2022 में महागठबंधन की सरकार बनते ही तेजस्वी यादव देर रात राजधानी पटना के पीएमसीएच समेत कई अस्पतालों का निरीक्षण करने पहुंचे थे. इस दौरान लापरवाही को देखते हुए उन्होंने कई कर्मचारियों पर कार्रवाई भी की थी, जिसकी पूरे प्रदेश में खूब चर्चा हुई थी.